news of rajasthan
IPL-11 Rajasthan Royals and Delhi Daredevils jaipur match.

राजस्थान के क्रिकेट प्रे​मियों के लिए आज 11 अप्रैल यानि बुधवार का दिन बड़े जश्न का दिन होगा। दरअसल, जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में चार साल के अंतराल के बाद आज कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है। 2013 के बाद यह पहला मौका होगा जब जयपुर के एमएमएस स्टेडियम में कोई मैच होगा। यही वजह है कि आज के आईपीएल मैच में क्रिकेट का उत्साह चरम पर होगा। जयपुर में आईपीएल मैचों की आज से शुरूआत होगी। इसके लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आईपीएल-11 के दौरान होने वाले मैचों के लिए स्टेडियम को खास तरह से तैयार किया गया है। आईपीएल मैचों को लेकर आरसीए और रॉयल्स के अधिकारियों ने मंगलवार को अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। एमएमएस स्टेडियम में पहले मैच के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

news of rajasthan
File-Image: जयपुर में आज रात 8 बजे से राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की होगी भिडंत.

आईपीएल-11 में पहला मुकाबला जीतने के लिए दोनों ही टीमें लगाएगी पूरा जोर

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला होगा। दोनों ही टीमें आईपीएल-11 में पहली जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। बता दें, आईपीएल-11 की शुरूआत में दोनों ही टीमें अपने एक-एक मुकाबले हार चुकी हैं। सोमवार को हुए मैच में राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 विकेट से मात दी थी। वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स को भी अपने पहले मुकाबले में पंजाब से शिकस्त मिली थी। हालांकि, घरेलू ग्राउंड में होने जा रहे मैच में राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जॉस बटलर, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी से बहुत उम्मीदें हैं।

news of rajasthan
File-Image: IPL- 11: दिल्ली के खिलाफ मजबूत रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी राजस्थान रॉयल्स.

दिल्ली के खिलाफ मजबूत रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल-11 के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना कर चुकी राजस्थान रॉयल्स आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मजबूत रणनीति के साथ उतरेगी। वहीं, दिल्ली की टीम कप्तान गौतम गंभीर की अगुवाई में कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, क्रिस मॉरिस, डेनियल क्रिस्टन जैसे खिलाड़ियों के साथ अपना पहला मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल-11 के 7 मैचेज एसएमएस स्टेडियम, जयपुर में होने हैं।

Read More: पूर्व सीएम गहलोत को ट्विटर पर मिली धमकी, हमला करने वाले को..

बुधवार रात 8 से 11 बजे तक होने वाले आईपीएल मैच के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने यातायात की विशेष व्यवस्था की है। जिससे मैच देखने वालों और जयपुर की जनता को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। आईपीएल मैच के लिए तीन घंटे पहले ग्राउंड के गेट खोले जाएंगे। अगर टिकट पर बना बारकोड खराब हो जाता है या टिकट फटा हुआ पाया जाता है तो मैच में एंट्री नहीं मिलेगी। साथ ही स्टेडियम में पानी की बोतल, लाइटर, कैन, म्यूजिकर इंस्ट्रूमेंट, बैग, हैलमेट जैसी चीजें ले जाने की अनुमति नहीं है।