news of rajasthan
चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री कालीचरण सराफ के साथ अन्य अधिकारी।
news of rajasthan
चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री कालीचरण सराफ के साथ अन्य अधिकारी।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के अवसर पर प्रदेश में राज्य स्तरीय समारोह कोटा में आयोजित किया जा रहा है। साथ ही प्रदेश के सभी जिला, ब्लॉक व ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर भी सामूहिक योग के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर प्रदेशभर में 21 जून (गुरूवार) प्रात 7 से 8 बजे आयोजित योग कार्यक्रमो में 50 लाख से अधिक लोगों के सामुहिक योग करेंगे। इतनी भारी संख्या में योग करने पर यह एक विश्व रिकॉर्ड बनेगा। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री कालीचरण सराफ की अध्यक्षता में आज दोपहर शासन सचिवालय के आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी गयी। कोटा में राज्य स्तरीय समारोह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा स्वामी रामदेव के सानिध्य में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी जिला कलेक्टरों को योग दिवस समारोह में अधिक से अधिक जनसहभगिता कराने के लिए व्यापक प्रयास करने के निर्देश दिए।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का मुख्य उद्देश्य योग के बारे में जन-जन तक आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें स्वस्थ रहने के लिये नियमित योग करने के प्रेरित करना है। उन्होंने योग दिवस कार्यक्रम में सामाजिक, व्यापारिक, शैक्षणिक, खेल सहित अन्य सभी संघठनों का सहयोग लेने की आवश्यकता प्रतिपादित की।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रमुख शासन सचिव आयुर्वेद आनंद कुमार, निदेशक आयुर्वेद स्नेहलता पंवार, उप सचिव कुंदन माथुर, पतंजलि योग पीठ के कुलभूषण बैराठी सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

read more: स्टेट ओपन 10वीं के टॉपर सावित्री व भागीरथ को मिलेगा मीरा पुरस्कार, मुख्यमंत्री राजे ने की घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here