इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर जून में होगा आयोजित

राजस्थान की राजधानी जयपुर का नाम अब दुनियाभर में विभिन्न फेस्टिवल्स को लेकर गिने जाने लगा है। जयपुर इंटरनेशनल लिटरेचर फेस्टिवल और जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के बाद अब चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल भी अपनी अलग पहचान बना रहा है। इस बार यह फेस्ट इस जून, 2018 में आयोजित होने जा रहा है। उल्लेखनीय है कि यह फेस्टिवल में चिल्ड्रन फिल्म मेकर्स और बच्चों को एक मंच पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इंटरनेशनल चिलड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर के फाउंडर डायरेक्टर हनु रोज ने बताया कि फेस्ट में बच्चों को पूरे विश्व से आई ओपनिंग फिल्म्स देखने को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इससे बच्चों को उनकी क्रिएटिविटी को बढ़ाने का मौका मिलेगा।

news of rajasthan

File-Image: इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर जून में आयोजित होगा.

फेस्टिवल में तीन दिन तक देशी-विदेशी फिल्मों का होगा प्रदर्शन

फेस्टिवल के फाउंडर डायरेक्टर रोज ने बताया कि यह फेस्ट जून में तीन दिन तक जयपुर शहर स्थित गोलछा सिनेमा में आयोजित किया जाएगा। इंटरनेशनल चिलड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर में देश-विदेश की सैंकड़ों फिल्मों का प्रदर्शित की जाएगी। इसके साथ बच्चों के लिए फिल्म एप्रिसिएशन, मोबाइल फिल्म मेकिंग और वेब सीरीज पर कार्यशाला, फिल्म मेकर्स के साथ अलग-अलग चर्चा और फिल्म पोस्टर्स की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

Read More: सीएम राजे का सूरतगढ़ में जनसंवाद कार्यक्रम, श्रीगंगानगर में आज से सरसों खरीद शुरू

बच्चों की क्रिएटिव प्रतिभा बाहर लाने मददगार साबित होगा फेस्ट

इंटरनेशनल चिलड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर में फीचर फिल्म, शॉर्ट फिल्म, डॉक्यूमेंटरी फिल्म, मोबाइल फिल्म, वेब सीरीज आदि दिखाई जाएगी। इस फेस्ट में कोई भी फिल्म मेकर अपनी फिल्म सब्मिट करा सकता है, जो कि बच्चों के लिए उपयोगी और उपयुक्त हो साथ ही जिसको 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को दिखाया जा सके। बता दें, फेस्ट में होने वाली गतिविधियां बच्चों को नॉलेज, एजुकेशन, मनोरंजन के साथ उनकी क्रिएटिव प्रतिभा को सामने लाने में सहायक साबित होगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.