news of rajasthan
5200 crore has been spent on the development of Dhaulpur district.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को धौलपुर में ​चम्बल लिफ्ट परियोजना के शिलान्यास समारोह के अवसर पर जिले के लिए कई नई घोषणाएं की। सीएम राजे ने समारोह में जिलावासियों को संबोधित करते हुए कहा कि धौलपुर जिले में हमारी सरकार ने चार वर्षों में विकास कार्यों पर 5200 करोड़ रुपये खर्च किये हैं, जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 5 वर्ष में मात्र 680 करोड़ रुपये ही खर्च किए थे। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने आज एक ही दिन में 1200 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात धौलपुर जिले को दी है।

news of rajasthan
                                                4 साल में 5200 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं धौलपुर जिले के विकास पर.

धौलपुर की जनता का सपना हमारे पूरा किया है: सीएम राजे

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि धौलपुर जिले में चम्बल लिफ्ट परियोजना के लिए 70-80 के दशक से हर बार चुनाव के समय वादे किये जाते रहे, लेकिन इस पर काम नहीं हुआ। यहां के लोगों को सपने दिखाए जाते रहे लेकिन दशकों से चली आ रही इस प्रोजेक्ट की मांग पर किसी ने काम नहीं किया। हमने चार साल पहले जिले को धौलपुर लिफ्ट परियोजना की सौगात देने का वादा किया था, जिसे आज क्रियान्वित कर दिया गया है। राजे ने आगे कहा कि 9 करोड़ रुपये की लागत से धौलपुर में बन रहे स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट का काम आगामी जून माह तक पूरा हो जाएगा।

100 करोड़ रुपये की लागत के नए अस्पताल भवन का किया शिलान्यास: इस कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री राजे ने धौलपुर जिला अस्पताल के नए भवन का भी शिलान्यास किया। राजे ने कहा कि कई दशक से धौलपुरवासी छोटे से अस्पताल में इलाज कराने को मजबूर हो रहे थे, लेकिन अब उनकी स्वास्थ्य जरूरतों के लिए नए एवं बड़े अस्पताल भवन का निर्माण होगा। उन्होंने आगे कहा कि इस नए अस्पताल भवन के निर्माण पर करीब 100 करोड़ रुपये की लागत आएगी। नए भवन का निर्माण होते ही नया अस्पताल भवन धौलपुर की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि नए भवन में आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं में भी विस्तार किया जाएगा।

Read More: प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ने के पूरे अवसर देगी हमारी सरकार: सीएम राजे

news of rajasthan
                                                                      cm-vasundhara-raje-at-dholpur-annapurna-rasoi.

राजे ने सात अन्नपूर्णा रसोई वैन को दिखाई हरी झंड़ी: सीएम वसुंधरा राजे ने धौलपुर शहर के लिए 5 तथा बाड़ी और राजाखेड़ा कस्बों के लिए 1-1 अन्नपूर्णा रसोई वैन को हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले मुख्यमंत्री राजे ने रसोई वैन से भोजन थाली लेकर वहां उपस्थित महिलाओं को परोसी। उन्होंने समारोह में उपस्थित जन-सैलाब के बीच पहुंचकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। समारोह के दौरान विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्यजनों ने तलवार, मुकुट, पगड़ी, फूल-मालाएं आदि भेंटकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का अभिनन्दन भी किया।