अजमेर में कांग्रेस सेवादल के दो दिवसीय राष्ट्रीय महाधिवेशन के समापन अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिरकत कर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मिशन-25 को पूरा करने में जुटे राहुल ने आरएसएस और भाजपा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि वो देश में नफरत की राजनीति नहीं चलने देंगे। राहुल ने संघ पर आरोप लगाते हुए कहा कि ” संघ एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाकर नफरत फैलाने का काम करता है। संघ जहां पर आग लगाएंगे, वहां सेवादल प्यार फैलाने का काम करेगा। जहां वो लाठी चलाएंगे वहां सेवादल गले मिलेगा। नफरत को नफरत नहीं प्यार ही काट सकता है।”

कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं से मांगी माफी

राष्ट्रीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल ने सेवादल को कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी बताते हुए कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने की कोशिश की। राहुल ने सेवादल से माफी मांगते हुए कहा कि जो आदर इसे मिलना चाहिए था वो नहीं मिला है, लिहाजा इसके लिए वो उनसे माफी मांगते हैं। कांग्रेस की विचारधारा की रक्षक सेवादल ही है। लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही राहुल गांधी सेवादल में उत्साह भरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

राहुल ने पीएम मोदी से गले मिलने वाली घटना का किया जिक्र

राहुल ने संसद में पीएम मोदी से गले मिलने वाले किस्से का जिक्र करते हुए कहा कि ” पीएम मोदी से गले मिलते हुए उनमें जो नफरत थी उसे मेरे प्यार ने दबा दिया। उन्होंने मेरी तरफ देखा, अपनी नफरत को संभाल नहीं पाए और हैरान रह गए कि प्यार ने नफरत को कैसे दबा दिया। इसके साथ ही राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी खुद को इस तरह जनता के सामने दिखाते हैं कि पिछले 70 सालों से देश में कुछ हुआ ही नहीं, सबकुछ ही उन्होंने किया है।