news of rajasthan

news of rajasthan

द इंस्टीट्यूट आॅफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आॅफ इंडिया की ओर से जारी हुए रिजल्ट में इस बार प्रदेश की राजधानी जयपुर का सिक्का जमकर चमका है। जयपुर (कोटपुतली) के अतुल अग्रवाल ने आॅल इंडिया पहली रैंक हासिल की है। वह जयपुर से सीए फाइनल की तैयारी कर रहा था। अतुल के पिता संतोष अग्रवाल कोटपुतली में दवा की दुकान करते हैं और उनकी माता मंजू देवी गृहणी है। बस इतना ही नहीं, आॅल इंडिया टॉप 50 में जयपुर शहर के 11 बच्चों ने सीए फाइनल में अपनी जगह बनाई है। अहमदाबाद के आगम संदीपभाई दलाल दूसरे और सूरत के अनुराग बागड़िया तीसरे स्थान पर रहे।

सीए फाइनल के अलावा सीए फाउंडेशन और सीपीटी के रिजल्ट में भी जयपुर के छात्र-छात्राओं ने अच्छी रैंक हासिल की है। इंस्टीट्रूयूट की ओर से जारी की गई लिस्ट में आॅल इंडिया रैंक में टॉप 50 में 3 बच्चों ने अपनी जगह बनाई है। दिल्ली की स्वाति देश में पहले स्थान पर रही है।

एक्सपर्ट की मानें तो सीए फाइनल का रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले बेहतर रहा है। जीएसटी आने के बाद सीए की मांग बढ़ी है।

आॅल रिजल्ट की बात करें तो सीए फाइनल का फर्स्ट ग्रुप का रिजल्ट 13 प्रतिशत, सैकेंड का 2.5 प्रतिशत और दोनों ग्रुप का 9 प्रतिशत रहा है। एक्सपर्ट की मानें तो सीए फाइनल का रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले बेहतर रहा है। जीएसटी आने के बाद सीए की मांग बढ़ी है।

यह रही सीए फाइनल (AIR) टॉपर्स की लिस्ट

1. अतुल अग्रवाल (1st)
2. गुंजन गर्ग (6th)
3. लकी मित्तल (17th)
4. रूचि अग्रवाल (21st)
5. तनु गर्ग (30th)
6. अनुशी मंगल (34th)
7. मेहा अग्रवाल (37th)
8. अविरल भाटिया (40th)
9. दिनकर अग्रवाल (40th)
10. रोहित मोदी (43)
11. नमन जैन (48th)

सीए फाउंडेशन (AIR) टॉपर्स की लिस्ट

1. ईशिता गुप्ता (25th)
2. भाग्येश रंगनानी (30th)
3. चित्रा सेवानी (33)

Read more: अमित शाह आज जयपुर में, चुनावी रणनीति पर करेंगे चर्चा

LEAVE A REPLY