समस्त प्रदेश वासियों को देश प्रेम व एकता के सूत्र में पिरोती मानव श्रृंखला: शहादत को सलाम!

news of rajasthan

राजस्थान की माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान ये एलान किया की हम सब प्रदेशवासी मिलकर आने वाले स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में 14 अगस्त 2018 को एक विशाल, अनोखी, अद्वितीय, एवं अभूतपूर्व मानव श्रृंखला बनाकर, देश के उन समस्त वीर जवानों की “शहादत को सलाम” करेंगे, जिन्होंने हमारी मातृभूमि के गौरव और सम्मान की रक्षा करते हुए, देशभक्ति के पवित्र यज्ञ में अपने प्राणों की आहुति दी, और देश की आन, बान और शान के ख़ातिर अपनी जान की बाजी लगाई।

news of rajasthan

हमारा राजस्थान वीरों की जन्मभूमि कहलाता है। जब भी कभी हमारी धरती पर किसी दुश्मन ने आँख उठाने की कोशिश की, तो हमारे सूर-वीरों ने उनकी आँख से आँख मिलाकर उन्हें मुँहतोड़ जवाब दिया। यहाँ की वीरांगनाओं ने हर बार विजय तिलक लगाकर वीर सिपाहियों को देश की रक्षा करने भेजा। क्योंकि राजस्थान की भूमि वो वीर भूमि है, जहाँ एक माँ अपने बेटे को दूध के साथ देशभक्ति की घुट्टी बचपन से ही पिलाती है। वही बेटे मातृभूमि की रक्षा करते हुए, माँ के दूध को गौरवान्वित करते हैं।

उन्ही वीरों के सम्मान में समस्त प्रदेशवासी मिलकर बाड़मेर से शुरू करते हुये, जैसलमेर के रास्ते, बीकानेर से होकर, श्रीगंगानगर तक 700 किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर, उनकी “शहादत को सलाम” करते हैं। साथ ही पूरी दुनिया को एकता, अखंडता, भाईचारा, समभाव एवं सद्भावना के संदेश की अनूठी मिशाल पेश करते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.