news of rajasthan
राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेशवासियों को चैत्र नवरात्र स्थापना और नव संवत्सर की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। नवरात्र की शुरूआत आज रविवार से शुरू हो गई है। राज्यपाल सिंह ने अपने बधाई संदेश में कहा, ‘चैत्र शुक्ला प्रतिपदा से नव संवत्सर का प्रारंभ ऋतु संधि के साथ-साथ हमारे जीवन में नई आशा और स्फूर्ति का संचार करता है।’ राज्यपाल ने विक्रम संवत् 2075 में प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की है।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भी राजस्थान के वासियों को नवरात्र पर्व एवं नव संवत्सर पर हार्दिक बधाई दी है। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘नवरात्र का यह पर्व हमें मातृ शक्ति की आराधना करने व उनके प्रति सम्मान प्रकट करने और संयमित जीवन जीने की प्रेरणा देता है। चैत्र नवरात्रों के साथ ही शुरू होने वाला हिन्दू नव संवत्सर जीवन में नई ऊर्जा का संचार करता है।’

उन्होंने इस पवित्र दिन पर प्रदेशवासियों से लिंग भेद व कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराईयों का अंत कर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का संकल्प लेने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने कामना की, यह नव संवत्सर सभी के जीवन में खुशियों के रंग भरे।

read more: इस बार 8 दिन के होंगे नवरात्र, अष्टमी-नवमी एक ही दिन