news of rajasthan

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान विश्वविद्यालय की इस सप्ताह होने वाली सभी परीक्षाओं को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 13 से 16 फरवरी के बीच होने वाली परीक्षा स्थगित करने की सूचना जारी कर दी है। गुर्जर आंदोलन के चलते भरतपुर से जयपुर मार्ग सहित कई अन्य जिलों में रेल एवं सड़क मार्ग पूरी तरह से बाधित है। ऐसे में परीक्षाओं के आयोजन में अडचनें आ रही थीं। इसे ​देखते हुए 13 फरवरी से 16 फरवरी के बची होने वाली सभी प​रीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से स्थगित किए जाने का फैसला लिया गया है। फिलहाल नई तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। संभावना यही जताई जा रही है कि जब गुर्जर आंदोलन पूरी तरह समाप्त हो जाएगा, उसी समय परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

Read more: अशिक्षित भी लड़ सकेंगे सरपंच, पार्षद और मेयर का चुनाव

राजस्थान यूनिवर्सिटी की स्वयंपाठी परीक्षाएं बुधवार से शुरू होने जा रही थी लेकिन आंदोलन के चलते कई जगह इनके आयोजन में दिक्कतें आ रही थी। इन परीक्षाओं में एक लाख 40 हजार 462 विद्यार्थी बैठने वाले थे।

बता दें कि पिछले 5 दिनों से गुर्जर 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेश में आंदोलन कर रे हैं। इस दौरान आधा दर्जन जिलों में गुर्जरों द्वारा रेल एवं सड़क मार्ग अवरुद्ध कर धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दौसा क्षेत्र में बने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के आयोजन पर संशय की स्थिति के चलते सरकार से राय ली गई। उसे बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सरकार से विचार-विमर्श के बाद परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है।

Read more: रॉबर्ट वाड्रा के कहने पर चलेंगे राहुल! वाड्रा-प्रियंका-राहुल के पोस्टर वायरल

LEAVE A REPLY