Gehlot government surrounded by increasing crime in the state

जयपुर। राजस्थान में पिछले एक साल से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ आपराधिक मामले में लगातार वृद्धि हो रही है। प्रदेश को शर्मसार करने देने वाली इन घटनाओं अब राजस्थान पहले नंबर पर आ गया है। एक तरफ जहां प्रदेश में रोजाना बेटियों के खिलाफ हो रही घटनाएं सामने आ रही है। वहीं दूसरी तरफ अशोक गहलोत सरकार कड़ी कार्रवाई करने वाले अपने शब्दों को दोहरा रही है। कांग्रेस सरकार ने चुनाव के समय ‘अब होगा न्याय’ का नारे लगाया था। प्रदेश के मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसा लगा कांग्रेस के ये वादे खोखले साबित हुए है। लगता है कांग्रेस सरकार के कुशासन में अब पुलिस का ध्येय भी अपराधियों में विश्वास और आमजन में भय बना हुआ है। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से यहां महिलाएं, दलित और गरीबों के साथ हो रहे अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही है। प्रदेश में मौजूदा हालात की विपक्ष ही नहीं बल्कि देशभर में कांग्रेस सरकार की कड़ी निंदा हो रही है।

जालोर में निर्वस्त्र युवक की पिटाई का वीडियो वायरल
प्रदेश के नागौर और बाड़मेर जिलों में युवकों को निर्वस्त्र कर मारपीट का मामला अभी शांत नहीं हुआ और रानीवाड़ा में एक युवक को निर्वस्त्र कर पीटने, बाल कटने का वीडियो वायरल हुआ है। युवक को लाठियों से पीटने के इस वायरल वीडियो में पीड़ित हाथ जोड़कर दया की भीख मांगता है लेकिन कथित सरपंच और दबंगों का अत्याचार कम नहीं होता। उसे बेरहमी से पीटा जाता है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित की ओर से रानीवाड़ा पुलिस थाने में केस दर्ज कराया।

उदयपुर में युवती से गैंगरेप और साथी युवक से भी किया कुकर्म
उदयपुर में बंदूक की नोक पर युवती के साथ गैंगरेप के साथ आरोपियों ने उसके साथी युवक के साथ भी कुकर्म करने का मामला सामने आया है। फिरौती वसूलने के लिए उन्होंने युवक का निर्वस्त्र हालात में वीडियो भी बनाया गया। ब्लेकमैल व डराने के लिए कार के टायर पर फायर भी किया। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिए पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद वहां के लोग काफी नाराज है।

नागौर में युवक का अपहरण, अर्ध्दनग्न कर पीटा
नागौर कोतवाली थाना इलाके में अज्ञात कार सवारों ने एक युवक का अपहरण कर लिया। इसके बाद अर्ध्दनग्न कर उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने जब पुलिस को पीछे भागते हुए देखा तो वे युवक को झाड़ियों फेंकने के बाद फरार हो गए।

बीहड़ से दस्यु गिरोह ने वीडियो आया सामने
धौलपुर के बीहड़ क्षेत्र में दस्यु गिरोह के गुर्गों की ओर से हथियार लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस अधिकारियों ने भी गिरोह के गुर्गों के बदमाश और आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय होने की पुष्टि की है। वायरल हो रहे इस वीडियो में 6 युवक हथियार लेकर घूमते नजर आ रहे है। सभी गुर्गे आधुनिक हथियारों से लैस दिखाई दे रहे है।

 का मामला दर्ज
लालसोट के उपखण्ड क्षेत्र की एक दलित नाबालिग लड़की के साथ तीन युवकों द्वारा सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने प्राथमिकी में डिडवाना गांव के एक निजी महाविद्यालय मेें पढ़ने वाले तीन युवकों के खिलाफ अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर ब्लैकमैल कर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़िता ने गंगापूर सिटी निवासी अनुज मीना ने उसकी अश्लील फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी देकर अपने दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप किया।