जयपुर। कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए राजस्थान सरकार ने अब पूरी तरह से सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। प्रदेश में कोरोना वायरस को हराने के लिए मुस्तैद डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ व पैरामेडिकल स्टाफ के खिलाफ बदसलूकी और जबरन उनसे किराए का मकान खाली करवाने पर गहलोत सरकार कड़ी कार्रवाही करेंगी। राज्य सरकार ने अहम आदेश निकालकर स्पष्ट कर दिया है कि किराए के मकान पर रहने वाले डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और पैरामेडिकल स्टाफ से जबरदस्ती यदि कोई मकान मालिक आवास खाली करवाता है या बदसलूकी करता है तो उसके खिलाफ राजस्थान एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1957 के तहत सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ से जबरदस्ती आवास खाली करवाए जा रहा है इसके विरोध में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने विरोध प्रदर्शन भी किया था।

मकान मालिक को होगी जेल
सरकार द्वारा आदेश निकालने के बाद यदि कोई व्यक्ति डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ के साथ बदसलूकी करता है तो संबंधित जिलों के कलेक्टर उसके खिलाफ एक्शन ले सकेंगे। कलेक्टर को लगता है कि डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई मकान मालिक जबरदस्ती नर्सिंग स्टाफ या चिकित्सक से अपना आवास खाली करवाता है तो उसे भी जेल जाना होगा।

जरुरतमंदों का ख्याल, कोई भूखा ना रहे
लॉकडाउन के दौरान उपजे हालात में कोई जरुरतमंद भूखा नहीं रहे इसके पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। बुधवार को सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में वीसी के जरिए लॉकडाउन के हालात की समीक्षा की। सीएम ने कोरोना कोर ग्रुप और वॉर रूम के अधिकारियों के साथ वीसी करते हुए उनको निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चैन बाधित ना हो। इसके लिए आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलें इसका ध्यान रखा जाए। इन आपात परिस्थितियों में कोई जरुरतमंद भूखा ना रहे इसके भी माकूल प्रबंध किए जा रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत लगातार हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

अब तक 38 पॉजिटिव केस
कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच बुधवार देर शाम 2 और नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इससे पहले दिन में 4 और नए पॉजिटिव केस सामने आए थे। इनमें तीन पॉजिटिव केस भीलवाड़ा और एक जोधपुर में पाया गया। जोधपुर में पॉजिटिव पाई गई महिला मुबंई से ट्रेन के जरिये जोधपुर आई थीं। चार नए पाए गए पॉजिटिव मरीजों में दो मेडिकल स्टाफ हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 हो चुकी है। इनमें से 16 भीलवाड़ा के हैं।