news of rajasthan
Food processing industry will get boost in Jhalawar: CM Vasundhara Raje.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने दो दिवसीय झालावाड़ जिले के दौरे के दूसरे और अंतिम दिन बुधवार को झालरापाटन में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कहा कि झालावाड़ में फूड प्रोसेसिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्षेत्र के उद्यमियों को प्रोत्साहन देकर यहां फूड प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित किए जाएंगे ताकि यहां पैदा होने वाली उपज का किसानों को बेहतर मूल्य मिल सके और यहां के लोगों को रोजगार के अवसर मिलें। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि झालरापाटन में संतरा मण्डी के लिए जमीन देने की कार्यवाही भी शीघ्र की जाएगी।

news of rajasthan
Image: झालावाड़ में फूड प्रोसेसिंग उद्योग को मिलेगा बढ़ावा: मुख्यमंत्री राजे.

विकास कार्यों के लिए लोगों ने जताया आभार, लाभार्थियों को चैक एवं स्वीकृति पत्र प्रदान किए

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र सहित झालावाड़ जिले में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री राजे का आभार व्यक्त किया। लोगों ने कहा कि झालावाड़ में उनकी उम्मीद से अधिक विकास कार्य हुए हैं। इससे क्षेत्र को नई पहचान मिली है। दरगाह गागरोन शरीफ के विकास के लिए पहली बार बजट मिलने पर दरगाह कमेटी की ओर से सीएम राजे का अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शुभशक्ति योजना, राजश्री योजना, पालनहार योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को चैक एवं स्वीकृति पत्र प्रदान किए। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण योजना के तहत लैपटॉप एवं दिव्यांगों को उपकरण भी वितरित किए। उन्होंने इस दौरान आहू-चवली रिवर लिंक चैनल के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।

news of rajasthan
Image: झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान छात्राओं से बात करती हुई मुख्यमंत्री राजे.

राजे सरकार ने झालरापाटन में करवाए 7565 करोड़ के विकास कार्य

मुख्यमंत्री राजे ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 7 हजार 565 करोड़ रूपए के काम मंजूर किए हैं। इनमें 600 करोड़ रूपए से अधिक के सड़क विकास एवं पुल निर्माण के काम, मेडिकल कॉलेज में 64 करोड़ रूपए के कार्य तथा 190 करोड़ रूपए से राजगढ़-गागरोन पेयजल परियोजना से पिड़ावा के 170 गांवों और 8 ढ़ाणियों में जलापूर्ति के काम भी शामिल हैं। साथ ही 13 करोड़ रूपए की लागत के स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मेनेजमेंट का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

Read More: झालरापाटन में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया जनसंवाद, क्षेत्र को मिलीं सौगातें

इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, सांसद दुष्यंत सिंह, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना एवं जनसम्पर्क जेसी महांति, प्रमुख शासन सचिव जल संसाधन शिखर अग्रवाल, संभागीय आयुक्त केसी वर्मा, जिला कलेक्टर जितेन्द्र सोनी, पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी, पेंशनर्स, डॉक्टर, निजी शिक्षण संस्थान संचालक, सीए, व्यापारी तथा विद्यार्थियों सहित अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY