news of rajasthan
film Padman will be tax free in Rajasthan: CM Raje.

हालिया रिलीज बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन को राजस्थान में जल्द ही टैक्स फ्री किया जाएगा। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की। सीएम राजे के इस ऐलान के बाद अब यह फिल्म राजस्थान में जल्द ही टैक्स फ्री कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर एक्टर अक्षय कुमार के काम की तारीफ भी की।  उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज में भी जल्द ही सैनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराये जाएंगे।

news of rajasthan
Image: राजस्थान में फिल्म पैडमैन होगी टैक्स फ्री: सीएम राजे.

महिलाएं आगे नहीं बढ़ी तो प्रदेश भी आगे नहीं बढ़ सकता: मुख्यमंत्री

सीएम राजे ने शुक्रवार को जयपुर के एसएमएस इन्वेस्टमेंट ग्राउंड पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फिल्म पैडमैन को राज्य में टैक्स फ्री करने की बात कही। यह कार्यक्रम आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अभिनंदन में आयोजित किया गया था। सीएम ने यहां कहा कि आने वाले समय में हम प्रदेश को और मजबूत करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं ही चुनौती लेने का काम कर सकती हैं। हमारी सरकार ने महिलाओं को घर का मुखिया मान कर ही भामाशाह कार्ड दिया। एक साल में चार हज़ार आदर्श आगंनवाड़ी केंद्र बनाएं हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं आगे नहीं बढ़ी तो प्रदेश भी आगे नहीं बढ़ सकता।

फिल्म रिलीज होने से पहले से ही बीजेपी ने उठाई थी टैक्स फ्री करने की मांग

बता दें, महिलाओं से जुड़े विषय को दर्शाने वाली फिल्म पैडमैन को मनोरंजन कर मुक्त करने के लिए बीजेपी की ओर से फिल्म रिलीज होने से पहले से ही मांग उठाई जा चुकी थी। बीजेपी का कहना था कि फिल्म में महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता का संदेश प्रसारित किया गया है और सभी राज्यों में इसे टैक्स फ्री कर दिया जाना चाहिए। हम राजस्थान में जल्द ही फिल्म पैडमैन को टैक्स फ्री कर दिया जाएगा। जिससे महिलाओं से जुड़े विषय पर बनी इस फिल्म को अधिक से अधिक लोग देख सकें।

Read More: आरपीएससी ने वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2016 (हिंदी) का परिणाम किया जारी

 

LEAVE A REPLY