21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एसएमएस स्टेडियम में आयोजित होगा समारोह

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर यानि 21 जून को सवाई मानसिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह आयोजित किए जाने वाले के संबंध में जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला कलक्टर महाजन ने बताया कि जिला स्तरीय समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 21 जून को प्रातः 7 से 8 बजे तक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में नागरिक सुरक्षा, होमगार्ड, स्काउट, एन.एस.एस., एन.सी.सी., नेहरू युवा केन्द्र के सहयोग से सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।

news of rajasthan

File-Image:, 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एसएमएस स्टेडियम में आयोजित होगा जिला स्तरीय समारोह.

जिला कलक्टर ने समारोह की व्यवस्थाओं को लेकर दिए निर्देश

बैठक में जिला कलक्टर महाजन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम योग स्थल पर आवश्यक पुलिस जाप्ता करने के साथ नगर निगम को स्टेडियम की साफ-सफाई करने के साथ ही चल शौचालय स्थापित करने, फायर बिग्रेड के वाहन तैनात करने के निर्देश दिए। जलदाय विभाग को पेयजल की समुचित व्यवस्था करने, सी.एम.एच.ओ. का चार एम्बूलेंस मय चिकित्सा दल की व्यवस्था करने, आयुर्वेद विभाग के उप निदेशक को स्टेडियम के भीतरी एवं बाहरी भाग में एलसीडी की बडी स्क्रीन लगाने के निर्देश दिए हैं। स्टेडियम में आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था करने के लिए पुलिस उपायुक्त यातायात को आवश्यक व्यवस्था के लिए निर्देशित किया है।

Read More: खरीफ सीजन के लिए 2800 करोड़ रुपए के फसली ऋण का हुआ वितरण: सहकारिता मंत्री

जिले में ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

अतिरिक्त जिला कलक्टर दक्षिण हरिसिंह मीना ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय समिति, एन.जी.ओ., समाज सेवी संगठनों एवं विभिन्न विभागों से समन्वय करेगी। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले में ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर पर भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसके लिए विकास अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी द्वारा समुचित व्यवस्था की तैयारी की जा रही है। योग दिवस समारोह के लिए विकास अधिकारियों को ब्लॉक स्तरीय नोडल अधिकारी बनाया गया है। इस बैठक में पुलिस, आयुर्वेद, चिकित्सा, शिक्षा, नगर निगम, जयपुर विकास प्राधिकरण, सार्वजनिक निर्माण, जलदाय, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.