साबरमती बेसिन का अतिरिक्त पानी जवाई बांध में डालेंगे: मुख्यमंत्री राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान गौरव यात्रा के तहत गुरुवार को पाली जिले के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। राजे का यहां जगह-जगह फूल मालाओं और चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया गया। सुमेरपुर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि जवाई बांध से सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र को पानी मिलेगा, जिससे 38 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी। इसकी डीपीआर सितम्बर में तैयार हो जाएगी। यह महत्वपूर्ण परियोजना दो चरणों में पूरी करेंगे। पहले चरण में 300 करोड़ रुपए और दूसरे चरण में भी 300 करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि साबरमती बेसिन के अतिरिक्त पानी को जवाई बांध में डाला जाएगा।

news of rajasthan

Image: पाली जिले के सुमेरपुर में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

कांग्रेस के नेता कर रहे अब मुंह दिखाई, विपक्ष में रहते हुए नहीं बोला एक शब्द

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि झूठ और जनता में भ्रम फैलाकर कांग्रेस पहले हुकूमत पाने में कामयाब हो जाती थी, लेकिन जनता अब समझ गई है। वो जान गई है कि इनके पास काम नहीं, सिर्फ झूठी बातें हैं। वे सांसद थी तब झालावाड़ में पद यात्रा, प्रदेश की राजनीति में आई तब 2003 में परिवर्तन यात्रा, 2013 में सुराज संकल्प यात्रा और वर्तमान में राजस्थान गौरव यात्रा के माध्यम से उन्होंने प्रदेश का चप्पा-चप्पा छाना है, लोगों की तकलीफे समझकर उन्हें दूर करने का प्रयास किया है। राजे ने कहा कि मुंह दिखाई का काम तो कांग्रेस के नेता कर रहे हैं जिन्होंने विपक्ष में रहते हुए एक शब्द नहीं बोला। न गरीब के हितों के लिए न महिलाओं के आत्म सम्मान के लिए। अब कांग्रेस के नेता झूठ और भ्रम जनता के बीच फैला रहे हैं।

Read More: सीएम राजे ने पाली में 150 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

राजे ने सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़ को पहनाई माला

मुख्यमंत्री राजे ने इस अवसर पर सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़ को माला पहनाकर उनका माला नहीं पहनने का व्रत तोड़ा। गौरतलब है कि विधायक राठौड़ ने घोषणा कर रखी थी कि जब तक वे जवाई बांध परियोजना की घोषणा नहीं करवा देंगे, तब तक माला नहीं पहनेंगे। आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने घोषणा कर दी और उन्होंने माला पहन ली। इस अवसर पर केन्द्रीय विधि राज्य मंत्री पीपी चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ, मुख्य सचेतक मदन राठौड़ सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

news of rajasthan

Image: शिवगंज में शहीद की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देती हुई मुख्यमंत्री राजे.

मुख्यमंत्री ने शिवगंज में शहीद की मूर्ति का अनावरण और मार्ग का नामकरण किया

मुख्यमंत्री राजे ने गुरूवार को सिरोही जिले के शिवगंज में शहीद भंवर सिंह की मूर्ति का अनावरण किया तथा शहीद बाबूलाल मीणा के नाम पर मार्ग का नामकरण किया। राजे ने शिवगंज के क्रांतिचौराहा स्थित छावनी उद्यान में शहीद भंवर सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण और शहीद बाबूलाल मीणा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने दोनों शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर उनका अभिनन्दन भी किया। इस अवसर पर गोपालन राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, विधायक अशोक परनामी सहित शहीदों के परिजन एवं गणमान्यजन सहित बड़ी संख्या में आम लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.