आमेर महल में रंगोली-चित्रकला प्रतियोगिता से दिया मतदान का संदेश

news of rajasthan

जागरूकता कार्यक्रम में नुक्कड नाटक प्रस्तुत करते प्रतिभागी।

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के लिए जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवा मतदाताओं के पंजीयन एवं विशेष योग्यजनों के शत-प्रतिशत पंजीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सबल अभियान चलाया जा रहा है। इसी संबंध में गुरूवार को आमेर महल के दीवान-ए-आम में रंगोली, क्विज, चित्रकला प्रतियोगिता एवं नुक्कड़ नाटक आदि के जरिए वोटिंग कार्ड के लिए पंजीकरण और मतदान करने का संदेश दिया।

news of rajasthan

प्रतियोगिता में भाग लेती स्कूली छात्राएं।

इस जागरूकता कैंपेन में आमेर क्षेत्र के सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के 200 से अधिक बच्चों ने पूरे जोश और उमंग के साथ भाग लिया। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यक्रताओं ने रंगोली के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया। सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के मंचन के माध्यम से दर्शाया है कि ‘आपका वोट आपका अधिकार है। अपने इस अधिकार का समुचित उपयोग कर सभी जागरूक मतदाता कहला सकते हैं।’

news of rajasthan

इस आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील भाटी, उपखण्ड अधिकारी बलदेव धोजक, विकास अधिकारी प्रीती चौधरी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी तेजप्रकाश अग्निहोत्री, तहसीलदार सुमन चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

read more: मुख्यमंत्री से मिलीं मिसेज इंडिया इंटरनेशनल माइलस्टॉन की विजेता शालिनी तोमर

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.