news of Rajasthan
ट्रेन में बैठे एक वरिष्ठ तीर्थयात्री।
news of rajasthan
दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा के तहत जगन्नाथपुरी धाम जाने की तैयारी में तीर्थयात्री।

राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा से जयपुर संभाग के 270 वरिष्ठ नागरियों का जगन्नाथपुरी धाम जाने का सपना आज साकार हो गया। इन सभी यात्रियों को शुक्रवार को दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से विशेष रेलगाड़ी में ढोल-नंगाड़ों की गूंज व बैंड वादन के साथ रवाना किया गया। सभी यात्रियों को एक-एक किट प्रदान किए गए जिसमें मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का संदेश और यात्रा के लिए दिशा-निर्देश शामिल हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह यात्रा किसी उत्सव सरीखी प्रतीत हो रही है। दीन दयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा में शामिल कुछ ऐसे भी यात्री थे जो पहली बार तीर्थांटन पर जा रहे थे। अपना तीर्थयात्रा का सपना पूरा होते देख सभी ने दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा और राज्य सरकार सहित मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का धन्यवाद दिया।

news of Rajasthan
ट्रेन में बैठे एक वरिष्ठ तीर्थयात्री।

राज्य सरकार की अभिनव दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा को लेकर यात्रियों और उनके परिजनों में खासा उत्साह देखा गया। इस मौके पर यात्रा के संयोजक सुरेश पाटोदिया ने सभी यात्रियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। साथ ही उन्हें यात्रा के दौरान दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त राजीव पाण्डे ने बताया, ‘जगन्नाथपुरी की इस यात्रा में जयपुर, कोटा और सवाई माधोपुर से 270 वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं। अब तक करीब 8 हजार वरिष्ठ नागरिक देश के प्रमुख तीर्थ स्थलों की यात्रा कर दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना का लाभ उठा चुके हैं।

read more: प्रदेश का भीलवाड़ा जिला हुआ ‘खुले में शौच मुक्त’

LEAVE A REPLY