राजस्थान की डॉ. सोनल ने जीता मिसेज अर्थ इंटरनेशनल-2018 का खिताब

राजस्थान के जोधपुर शहर की डॉ. सोनल परिहार मिसेज अर्थ इंटरनेशनल 2018 चुनी गई हैं। अमेरिका के लॉस वेगास में आयोजित प्रतियोगिता में 40 देशों की प्रतिभागियों को पछाड़ कर 44 वर्षीय डॉ. सोनल ने यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया है। डॉ. सोनल परिहार ने क्लासिक कैटेगरी में खिताब हासिल किया। वहीं, जोधपुर की एक अन्य प्रतिभागी माेनिका चौधरी ने मिसेज रॉयल ब्यूटी का सब टाइटल जीता। जजेज में बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी शामिल थी। बता दें, इससे पूर्व वे मिसेज इंडिया अर्थ क्लासिक 2017 चुनी गई थी। इसके आधार पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला था।

news of rajasthan

Image: मिसेज अर्थ इंटरनेशनल-2018: डॉ. सोनल परिहार 

डॉ. सोनल परिहार ने शुरू से ही स्वयं को इस प्रतियोगिता के लिए किया तैयार

पेशे से गायनोकॉलोजिस्ट डॉ. सोनल परिहार ने शुरू से ही स्वयं को इस प्रतियोगिता के लिए तैयार किया था। कदम दर कदम आगे बढ़ते हुए उन्होंने आखिरकार मिसेज अर्थ इंटरनेशनल का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। अमेरिका के लॉस वेगास में विजेता के नाम की घोषणा करते ही डॉ. परिहार खुशी से उछल पड़ी। एक बारगी तो उनके मुंह से बोल भी नहीं निकले रहे थे। खुशी के आंसुओं को रोकते हुए उन्होंने गत विजेता के हाथों अपने सिर पर मिसेज अर्थ इंटरनेशनल-2018 का ताज ग्रहण किया।

Read More: मुख्यमंत्री राजे से नीति आयोग उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने की मुलाकात

खिताब जीतने के बाद डॉ. सोनल बोली, आज वे बेहद खुश

डॉ. परिहार ने खिताब जीतने के बाद कहा कि आज वे बेहद खुश हैं। उनके दोनों बेटे और पति डॉ. अजय सिंह परिहार इस मौके पर उनके साथ अमेरिका में ही है। तीन राउंड के इस कॉन्टेस्ट में दो राउंड से पहले एक इंटरव्यू हुआ, जिसमें प्रतिभागियों से पृथ्वी को बचाने में उनकी सोच और सहभागिता के बारे में जानकारी ली गई। डॉ. सोनल ने बताया कि वे हॉस्पिटल्स में जनरेट होने वाले बायो वेस्ट के उचित निस्तारण के बारे में जागरुकता फैला रही हैं ताकि पोल्यूशन को रोका जा सके।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.