news of rajasthan
Didwana: CM Raje interacts with college girls students.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 3 दिवसीय नागौर जिले के दौरे के पहले दिन जायल के बाद डीडवाना पहुंची। राजे ने जायल और डीडवाना में करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री राजे ने मंगलवार शाम को डीडवाना के बांगड महिला महाविद्यालय में छात्राओं से संवाद करते हुए कहा कि वे सपने देखें और उन्हें पूरा करने के लिए जी-जान से जुट जाएं। रास्ते में बाधाएं आएंगी और आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी, लेकिन आप डटे रहें और निश्चय ही सफलता कदम चूमेगी। उन्होंने कहा कि बिना मेहनत के किसी के लिए भी अपने सपनों को पूरा करना संभव नहीं है, लेकिन अगर आपको स्वयं पर विश्वास है, तो किसी भी सपने को साकार करना मुश्किल नहीं।

news of rajasthan
Image: नागौर जिले के डीडवाना में छात्राओं से संवाद के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे. 

सीएम से छात्राओं ने पूछे सवाल और कहा-आप हमारी प्रेरणा, आप ही हमारी आईकन

संवाद के दौरान छात्राओं ने मुख्यमंत्री राजे से उनके जीवन के अनुभवों और चुनौतियों के बारे में बातचीत की। एक छात्रा अरूणा ने सीएम से पूछा कि वे पुरूषों के वर्चस्व वाले राजनीति के क्षेत्र में इस मुकाम तक कैसे पहुंचीं? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े परिवार में जन्म होने के बावजूद मेरे जीवन में भी चुनौतियां आईं, मगर मैंने उनका डटकर सामना किया। मैं जो कुछ भी हूं उसके पीछे इसी जज्बे और कठोर परिश्रम का हाथ है। एक अन्य छात्रा अवंतिका के सवाल का जवाब देते हुए राजे ने कहा कि स्वच्छता अभियान की सफलता में छात्राएं चेंज एजेंट की भूमिका निभा सकती हैं। मुख्यमंत्री ने शिक्षक बनने का सपना रखने वाली छात्राओं से कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी का क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि शिक्षक लोगों के जीवन को आकार देने और संवारने का काम करता है। साथ ही जिस संस्थान के शिक्षकों का विद्यार्थियों के साथ अच्छा रिश्ता होता है, वह संस्थान सदा प्रगति करता है।

डीडवाना में नागौर फाटक रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री राजे ने डीडवाना में नागौर फाटक रेलवे क्रॉसिंग पर 57 करोड़ 79 लाख रूपए की लागत से बने आरओबी का लोकार्पण किया। इस अवसर पर केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री सीआर चौधरी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, डीडवाना विकास परिषद समिति के अध्यक्ष शंकरलाल परसावत सहित अन्य गणमान्यजन और अधिकारी उपस्थित थे।

Read More: जायल की जनता के मीठे पानी के सपने को हमने पूरा किया: सीएम राजे

सीएम ने सुखदेव चोयल के पिता के निधन पर संवेदना व्यक्त की

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नागौर जिले में जायल के कठोती निवासी सुखदेव चोयल के पिता स्वर्गीय गणपत चोयल के निधन पर संवेदना व्यक्त की। राजे मंगलवार सुखदेव के घर पहुंचीं तथा उनके पिता के निधन पर संवेदना व्यक्त की। उनके पिता का कुछ दिनों पूर्व निधन हो गया था। मुख्यमंत्री राजे ने यहां शोक-संतप्त परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।