news of rajasthan
Development works of 5 crore will be done in each ward area of Jaipur city: Mayor Lahoti.

जयपुर शहर को चमकाने के लिए नगर निगम, जयपुर ने वार्डवार 5 करोड़ लागत के विकास की योजना बनाई है। नगर निगम जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने कहा कि नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में पांच-पांच करोड़ की लागत के विभिन्न वार्ड के विकास कार्य कराए जाएंगे। नगर निगम के सभासद कक्ष में महापौर लाहोटी गुरूवार को देर रात तक चली साधारण सभा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित वार्ड पार्षदों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ रुपए सड़कों के निर्माण एवं सुधार के कार्य होगे वही 200 करोड़ के शहर के सौन्दर्यकरण मोक्ष धाम सुधार, नालियां सफाई, सीवरेज विस्तार, सीसी सड़क आदि कार्य कराए जाएंगे। बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण में 4700 शहरों में 39 नंबर पर आने पर टीम महापौर आयुक्त, पार्षद, अधिकारी कर्मचारी एवं सफाईकर्मियों आमजन सहयोग की सराहना की गयी।

news of rajasthan
File-Image: जयपुर शहर के प्रत्येक वार्ड क्षेत्र में पांच-पांच करोड़ के विकास कार्य होंगे: महापौर लाहोटी.

पार्षदों को मिलने वाली शिकायत एवं समस्याओं का 15 दिन में होगा समाधान

बैठक में महापौर लाहोटी ने गंगापोल क्षेत्र में सुधार के कार्यों को 15 दिन में शुरू करने तथा सभी पार्षदों को भी प्राप्त होने वाली शिकायत एवं समस्याओं का 15 दिन में समाधान करने के तथा समय सीमा में प्राप्त आवेदन पत्रों का संबंधित पार्षद एवं विधायक की सहमति से पट्टे जारी करने के साथ विकास की विभिन्न एजेन्सियों के साथ बैठक कर विकास एजेंडा तैयार करने तथा शहर में स्वीकृत 10 सुलभ शौचालयों का शीघ्र निर्माण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जनता बाजार व संजय बाजार की दुकानों पर हुए अतिक्रमणों के संबंध में चेयरमैन बाबूलाल दातोनिया की अध्यक्षता में बनी कमेटी को 15 दिन में सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने शहीद मुकुट बिहारी को दी श्रद्धांजलि, पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन

जयपुर को हराभरा बनाने व पर्यावरण शुद्धता के लिए चलाया जाएगा वृक्षारोपण अभियान

महापौर लाहोटी ने कहा कि जयपुर शहर को हराभरा बनाने व पर्यावरण शुद्ध बनाने के लिए शीघ्र ही वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए महापौर ने पर्यावरण समिति के चेयरमैन को वृक्षारोपण अभियान की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीबीजी कम्पनी घर-घर कचरा उठाने पर की अनियमिताओं की सफाई समितियों के चेयरमैन को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ, शहर में रोड लाईट लगाने एवं खराब लाईटों को सुधारने के लिए कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने जयपुर मोक्षधामों को मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए समिति का गठन किया।

 

LEAVE A REPLY