vasundhara-raje-jan-samvad-rajgarh-alwar-rajasthan
vasundhara-raje-jan-samvad-rajgarh-alwar-rajasthan

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जनसंवाद कार्यक्रम के तहत आमजन की समस्या सुनकर उनका शीघ्र निराकरण कर रही है। इन दिनों वे अलवर जिले के दौरे पर है जहां वे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से सीधा संवाद कर समस्याओं का हल कर रही है। अलवर जिले के राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद कार्यक्रम के बाद सीएम राजे ने कहा कि राजगढ़ क्षेत्र में 435 करोड़ रुपए के विकास कार्य शीघ्र ही करवाए जाएंगे। राजगढ़ क्षेत्र के संपूर्ण के लिए वर्तमान बीजेपी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने राजगढ़ में 8 घंटे से ज्यादा समय तक सभी समाजों के लोगों की समस्याएं सुनी और उनके शीघ्र निस्तारण के संबंध में निर्देश दिए।

vasundhara-raje-jan-samvad-rajgarh-alwar-rajasthan
                                                           vasundhara-raje-jan-samvad-rajgarh-alwar-rajasthan.

सीएम ने की जल की बचत के लिए अनूठी पहल:

राजे ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में शौच आदि के काम आने वाले जल को साफ (ट्रीटमेंट) कर इसे पुनः उपयोग में लाने के लिए एक अनूठी पहल की है। इससे प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में जल की बड़ी बचत होगी साथ ही इस जल को खेती करने सहित कई कार्यों में उपयोग लाया जाएगा। जनसंवाद के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में घरों में शौचालय बनाने के बाद अब ग्रामीण इलाकों में पंचायतों के कलस्टर बनाकर सीवेज ट्रीटमेन्ट प्लांट (एसटीपी) स्थापित किए जाएं। इससे शौचालयों में प्रयोग होने वाले पानी का दोबारा इस्तेमाल होने के साथ-साथ खाद और बिजली का उत्पादन हो सकेगा।

Read More: सीएम राजे ने कहा, दूषित पानी की समस्या जल्द होगी दूर, 30 करोड़ के विकास कार्यों का ​किया शिलान्यास

पेयजल योजनाओं में नहीं बर्दाश्त की जाएगी देरी: मुख्यमंत्री राजे ने जामडोली पंचायत में बिजली के कनेक्शन में देरी के कारण पेयजल योजना शुरू नहीं होने की ग्रामीणों की शिकायत को तुरंत गंभीरता से लिया। सीएम ने बिजली निगम के सहायक अभियंता को मौके पर भेजकर निर्देश दिए कि वे तत्काल देखें कि जलदाय विभाग द्वारा राशि जमा कराने के एक माह बाद भी पेयजल योजना में बिजली कनेक्शन क्यों नहीं हुआ है।