एनसीआरपीबी से होगा अलवर जिले का विकास: मुख्यमंत्री राजे

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को राजस्थान गौरव यात्रा के तहत अलवर जिले में पहुंची। पांचवें चरण की यात्रा के दूसरे दिन अलवर जिले के तिजारा और रामगढ़ में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि एनसीआरपीबी से 1290 करोड़ रुपए का लोन लेकर हमने अलवर जिले में 932 करोड़ से 630 किलोमीटर की 38 सड़कों का विकास कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि 358 करोड़ से 7 पेयजल योजनाओं अलवर, राजगढ़, तिजारा, बहरोड़, भिवाडी, किशनगढ़बास, खैरथल का भी काम शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर 2018 तक 470 करोड़ रुपए व्यय कर 450 किमी सड़कों का विकास तथा 240 करोड़ रुपए व्यय कर 5 पेयजल योजनाओं का काम पूरा कर लिया जाएगा। और जो काम बाकी रहेंगे वे मार्च, 2019 तक पूरे हो जाएंगे। राजे ने कहा कि हमने प्रदेश के किसानों के लिए बिजली के दाम नहीं बढ़ाए हैं। घरेलू बिजली पूरे प्रदेश में 20 घंटे दी जा रही है। 500 रुपए में घरेलू कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मार्च 2019 तक प्रदेश में ऐसा कोई घर नहीं बचेगा जहां बिजली से उजाला न होगा।

news of rajasthan

Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

ईआरसीपी से जल्द ही मिलेगा अलवर जिले को मीठा पानी

मुख्यमंत्री राजे जिले की पानी की समस्या पर बात करते हुए कहा कि अलवर जिले के लोगों को ईआरसीपी से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए 37 हजार करोड़ रुपए लागत की योजना तैयार कर ली गई है। इस योजना के अमल में आ जाने पर अलवर सहित 13 जिलों में पेयजल एवं सिंचाई की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गत 7 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर आये थे तब उन्होंने इस योजना को लेकर उनसे आग्रह किया था। मैं धन्यवाद देती हूं मोदी जी को जिन्होंने इस योजना के लिए हमें आश्वस्त किया। राजे ने बताया कि सेंट्रल वाटर कमिशन ने भी इस योजना को मंजूरी दे दी है। अब इस परियोजना के जरिए जल्द से जल्द अलवर जिले के लोगों की प्यास बुझाई जाएगी।

कांग्रेस और गहलोत साढे चार साल गायब रहे, अब चुनाव आते ही अचानक दिखे

मुख्यमंत्री राजे ने राजस्थान कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों, महिलाओं और किसी भी वर्ग के लिए विधानसभा में एक शब्द नहीं बोला। आज जब चुनाव आ रहे हैं तो अचानक निकलकर बाहर आये और अचानक जनता के हितैषी बनने का स्वांग करने लगे हैं। राजे ने कहा कि यदि कांग्रेस 50 साल के अपनी पार्टी के शासन में सभी लोगों का उत्थान करते तो आज प्रदेश और देश की यह स्थिति नहीं होती। हमने इन पांच सालों में वो कर दिखाया जो कांग्रेस 50 साल में नहीं कर पाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 50 हजार रुपए तक का किसानों का कर्जा माफ किया, कांग्रेसियों ने सिर्फ बातें की। पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग करने वाली कांग्रेस बताये कि उसने पेट्रोल-डीजल के दाम कभी इतने कम किए क्या। हमने 4 प्रतिशत वेट कम कर ढ़ाई रुपए प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल में कम किए हैं, जिससे प्रदेश की जनता को काफी राहत मिली है।

Read More: महिलाओं को स्मार्टफोन देने से कांग्रेस में मची खलबली: सीएम राजे

मुख्यमंत्री की सभाओं के दौरान ये भी रहे उपस्थित

मुख्यमंत्री राजे की रामगढ़ एवं तिजारा में आयोजित जनसभाओं में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, रामगढ़ विधायक ज्ञानदेव आहूजा, तिजारा विधायक मामन सिंह यादव, कठूमर विधायक मंगलाराम, राजस्थान युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष संदीप यादव, भिवाड़ी नगर परिषद सभापति संदीप दायमा सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.