रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी राजस्थान रॉयल्स

बारिश से बाधित मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की तीसरी जीत, आखिर से छठे नंबर पर छलांग लगाई

दिल्ली के फिरोशाकोटला मैदान में बुधवार को खेला गया आईपीएल 11 का टी20 मैच बड़ा ही रोमांचक हुआ और आखिर गेंद तक मैच का नतीजा दोनों पक्षों की ओर जाते हुए दिखा। आखिर में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मेहमान टीम राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया। हालांकि राजस्थान रॉयल्स मैच हारी लेकिन मौजूद दर्शकों के दिल जीत लिए। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इसी दौरान बारिश आ गई और 20 ओवर के मैच को 18-18 ओवर का करना पड़ा।

news of rajasthan

RR Vs DD

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 17.1 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया। अंडर-19 वर्ल्डकप की विजेता भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने 47 रन और टीम के कप्तान श्रेयस अययर ने 50 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 29 गेंदों पर 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसी दौरान फिर से बारिश ने दस्तक दी और पारी यही पर खत्म कर दी गई। इसके बाद टीम को 12 ओवर में 151 का संशोधित लक्ष्य मिला। जयदेव उनादकट ने 3 विकेट लिए।

बाद में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के लिए जोश बटलर ने 26 गेंदों पर 67 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा तो दिया लेकिन जीत न दिला सके। दूसरी ओर से डासी शॉर्ट ने 10वें ओवर में मैक्सवेल के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाकर मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन की दरकार थी लेकिन टीम केवल 10 रन ही बना सकी। के.गौतम ने 6 गेंदों पर 17 रनों का योगदान दिया। राजस्थान का अगला मैच रविवार, 6 मई को किंग्स 11 पंजाब से है।

इस जीत के साथ दिल्ली ने प्लेआॅफ में पहुंचने की होड़ में खुद को जिंदा रखा है। 9 मैचों में 3 जीत के साथ दिल्ली डेयरडेविल्स अंकतालिका में छठें नंबर पर है। राजस्थान के 8 मैचों में इतने ही अंक हैं। 9 मैचों में 375 रन बना ऋषभ पंत ने आॅरेंज कैप अपने नाम की है। दिल्ली के ही ट्रेंट बोल्ट को परपल कैप मिली है। बोल्ट ने 9 मैचो में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

read more: राजस्थान रॉयल्स के लगातार दो मैच हारने पर मेंटर शेन वार्न ने मांगी फैंस से माफी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.