मुख्यमंत्री राजे का कल्याणकारी बजट घोषणाओं के लिए प्रतिनिधिमंडलों ने जताया आभार

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही में प्रदेश के लिए वर्ष 2018-19 का बजट पेश किया। सीएम राजे ने प्रदेश के सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए ही बजट पेश किया। यही वजह है कि मुख्यमंत्री राजे का हाल ही में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिनिधिमंडलों ने विधानसभा में मुलाकात कर राज्य बजट में की गई कल्याणकारी घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त किया। प्रतिनिधिमंडलों का इस दौरान कहना था कि सीएम राजे ने सभी वर्गो के हित में अच्छा बजट पेश किया है, जिससे प्रदेश के हर वर्ग को लाभ होगा।

news of rajasthan

Image: मुख्यमंत्री राजे का कल्याणकारी बजट घोषणाओं के लिए प्रतिनिधिमंडलों ने जताया आभार.

विधायकों के नेतृत्व में लोगों ने सीएम राजे से मिलकर किया आभार व्यक्त

पावटा क्षेत्र के लोगों ने पावटा उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने पर विराटनगर विधायक फूलचंद भिंडा के नेतृत्व में तथा नरेश कुमार गोयल के नेतृत्व में आए रामगढ़ (अलवर) क्षेत्र के लोगों ने नौगांवा कृषि अनुसंधान केन्द्र परिसर में कृषि महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। सूर्यनगरी खनन क्षेत्र पर्यावरण संरक्षण सेवा समिति जोधपुर के अध्यक्ष खुमसिंह गहलोत के प्रतिनिधित्व में भी क्षेत्र के व्यवसायियों ने सीएम राजे से मुलाकात की और राज्य बजट में खनन व्यवसाय को दी गई राहतों और रियायतों के लिए उनका आभार व्यक्त किया। विधायक ज्ञानचंद पारख के नेतृत्व में आए पाली क्षेत्र के लोगों ने औद्योगिक क्षेत्रों में कॉमन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट्स (सीईटीपी) के अपग्रेडेशन एवं नये सीईटीपी के लिए 100 करोड़ रुपये का कॉर्पस फंड बनाने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री राजे को धन्यवाद दिया।

Read More: विधायक अमृता मेघवाल स्‍वाइन फ्लू पॉजिटिव, अब राजस्‍थान के सभी विधायकों की होगी जांच

अनुसूचित जाति कल्याण संबंधी घोषणाओं के लिए प्रतिनिधिमंडल ने दिया धन्यवाद

राजस्थान राज्य अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष विकेश खोलिया के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने अनुसूचित जाति कल्याण संबंधी घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री राजे को धन्यवाद दिया। प्रतिनिधिमंडल ने अनुसूचित जाति-जनजाति वित्त एवं विकास निगम की बैंकिंग और गैर बैंकिंग योजनाओं के तहत दिये जाने वाले ऋणों में सरकारी कार्मिक की गारंटी समाप्त किये जाने, ऋण के लिए ऊपरी आयु सीमा 55 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष किये जाने तथा निगम द्वारा प्रदत्त ऋणों की 70 करोड़ रुपये से अधिक बकाया राशि के ऋण माफ कर राहत पहुंचाने और अन्य घोषणाओं के लिए सीएम राजे का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.