news of rajasthan

news of rajasthan

जयपुर में चल रहा सहकार उपहार दीपोत्सव मेला शहरवासियों के लिए एक फायदेमंद सौदा लाता दिखाई दे रहा है। यहां आधे से भी कम दाम पर बड़े ब्रांड के पटाखे और अन्य दीपावली सामग्री मिल रही है। थोक दामों पर भी यहां कई सारा सामान उपलब्ध है। जयपुरवासियों की अच्छी खासी भीड़ यहां जुट रही है। 26 अक्टूबर से चल रहे मेले में 2 दिन के भीतर 20 लाख रुपये के सामान की बिक्री हो चुकी है। सहकार उपहार दीपोत्सव मेले का आयोजन 6 नवम्बर प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक किया जाएगा।

उपभोक्ता संघ के प्रशासक एवं सहकारिता रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि उपहार दीपोत्सव मेला में शिवाकाशी के कोक ब्रांड के पटाखे 50 से 70 प्रतिशत तक कम दामों पर उपलब्ध हैं। शहर के निवासी एक ही छत के नीचे पटाखे एवं अन्य आवश्यक त्यौहारी वस्तुएं नवजीवन सहकार उपभोक्ता भण्डार के अलावा वैशाली नगर, अहिंसा सर्किल, करधनी शॉपिंग सेंटर (मालवीय नगर) एवं सी-स्कीम उपहार केन्द्रों से खरीद सकते हैं। भीड से बचने के लिए इन स्थानों पर भी बिक्री की व्यवस्था की गयी है।

दीपोत्सव मेला में बच्चों का भी विशेष रूप से ध्यान रखा गया है ओर उनके लिए सुरक्षित एवं उत्तम गुणवत्ता के पटाखे होलसेल दरों पर व गिफ्ट बॉक्स (मिनी), गिफ्ट बॉक्स (मिडियम) व प्रजेन्टेशन बॉक्स आधे से भी कम दामों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। उपहार दीपोत्सव मेला में अलग-अलग तरह की फूलझडियां, तहत-तरह के चक्कर, हाइड्रो फोइल्ड, हाइड्रोग्रीन, अनार, जमीन चक्कर, रॉकेट, पेन्टा स्काई फ्लेश, ट्राई कलर आकाश बरसात सहित अन्य तरह के पटाखे भी अधिकतम खुदरा मूल्य से आधे से भी कम दर पर उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

Read more: कोठारिया राजपरिवार के ठा.महेश प्रताप ने कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा का दामन थामा