rajasthan-ranji-player deepak-chahar

राजस्थान के मीडियम पेसर बॉलर दीपक चाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में खेलते नज़र आएंगे। जी हां, चाहर का न्यूजीलैंड से साथ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से पहले होने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में चयन किया गया है। न्यूजीलैंड टीम अपना पहला अभ्यास मैच 17 अक्टूबर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के साथ खेलेगी। वहीं दूसरा मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष एकादश की 12 सदस्यीय टीम में राजस्थान के इस युवा टैंलेंटेड खिलाड़ी को भी शामिल किया गया। दीपक का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। क्योंकि टीम में 4 तेज गेंदबाजों को स्थान मिला है और चाहर ने रणजी मैचों में अपनी शानदार फॉर्म से सबका ध्यान खींचा है। बात दें कि दीपक ने अपने करियर के पहले ही रणजी मैच में हैदराबाद के खिलाफ 10 रन देकर 8 विकेट झटकने का चमत्कारिक प्रदर्शन किया था। जिसके बाद वे सबकी नज़रों में आ गए थे।

news of rajasthan
Cricketer-Deepak-Chahar

श्रेयस अय्यर संभालेंगे कमान: न्यूजीलैंड टीम और बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच खेले जाने वाले दोनों अभ्यास मैच मुंबई में खेले जाएंगे। श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश का कप्तान बनाया है। 12 सदस्यीय दल में 17 साल के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी चयन किया गया है। जिन्होंने अपने खेल से हाल ही में सबको प्रभावित किया है। युवा खिलाड़ियों के​ लिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का यह एक अच्छा मौका साबित हो सकता है।

Read More: शुभम पटेल: राजस्थान का पहला शटलर जो एशियाई चैम्पियनशिप में खेलेगा

चाहर का अब तक का करियर: मध्यम गति के युवा गेंदबाज दीपक चाहर का पिछले रणजी सत्र में प्रदर्शन काफी उम्दा रहा है। दीपक ने अपने प्रथम श्रेणी करियर की शुरूआत 2010 में हैदराबाद के खिलाफ की। चाहर ने अब तक 37 रणजी मैच खेले हैं जिसमें 108 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अपने डेब्यू मैच में 10 रन पर 8 विकेट है। चाहर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और पुणे राइजिंग सुपरजॉएंट्स की ओर से खेल चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY