8 साल बाद राजस्थान का क्रिकेटर टीम इंडिया में, जानना चाहेंगे कौन है यह…

news of rajasthan

दीपक चाहर

8 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिर राजस्थान क्रिकेट के लिए एक अच्छी खबर आई है। राजस्थान के युवा क्रिकेटर दीपक चाहर का भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। चाहर राजस्थान के मीडियम पेसर यानि मध्यम गति के गेंदबाज हैं और उन्हें स्विंग में महारथ हासिल है। दीपक चाहर का इंग्लैंड दौरे पर गई इंडियन टीम के टी20 सीरीज़ के लिए हुआ है। चोटिल जसप्रीत बुमराह के स्थान पर दीपक चाहर को भारतीय टीम में जगह मिली है। बता दें, 8 साल बाद राजस्थान का कोई खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हुआ है। इससे पहले वर्ष 2010 में राजस्थान के पंकज सिंह को वनडे टीम में शामिल किया गया था। पंकज ने श्रीलंका के खिलाफ हरारे में एकमात्र वनडे मैच खेला था। इसके बाद पंकज ने 2014 में 2 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था।

दीपक चाहर ने 2010 में हैदराबाद के खिलाफ रणजी में पदार्पण किया था। उस मैच में दीपक ने राजस्थान की ओर से खेलते हुए पहली पारी में 10 रन देकर 8 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए थे। इस मैच में हैदराबाद की टीम मात्र 21 पर सिमट गई थी।

बात करें दीपक चाहर की तो यह उनका अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू होगा। इससे पहले वह महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली 2018 में आईपीएल विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के सदस्य हैंं। आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के दम पर दीपक को इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय-ए टीम के लिए सलेक्ट किया था। वहां दीपक ने चार मैचों में 11 विकेट लिए थे जिसमें एक मैच में 5 विकेट शामिल है। इसी शानदार प्रदर्शन का तोहफ़ा दीपक चाहर को मिला है।

Read more: अन्तरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर प्रदेश में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.