dangal sisters
dangal sisters
dangal sisters
dangal sisters

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली और दंगल फिल्म से सुर्खियों में आईं गीता-बबीता शनिवार को जयपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आई। सीतापुरा स्थित जयपुरिया इंस्टीट्यूट में छात्र-छात्राओं के कई सवालों पर गीता-बबीता ने बेबाक जवाब दिया। उनसे कई सवाल पूछने के लिए छात्र- छात्राओं में उत्सकुता नजर आई। सैकड़ों फैंस को संबोधित करते हुए गीता ने कहा- महिलाएं सबकुछ कर सकती है, बशर्ते वे अपनी ताकत पहचानें ।

दंगल फिल्म से मिला काफी अच्छा अनुभव

आमिर खान निर्देशित फिल्म दंगल में इन दोनों खिलाड़ी और इनके पिता महावीर सिंह की जीवन को बताया गया था। कार्यक्रम के दौरान गीता ने बताया कि हर स्टूडेंट को पूरी लगन और मेहनत के साथ काम करना चाहिए क्योंकि मेहनत करने के बाद ही वह ऊंचाइयों तक छू सकते हैं। उन्होंने अपने पिता की तारीफ करते हुए कहा कि आज अगर वो उन्हें आगे नहीं लेकर आते तो वो इस मुकाम पर नहीं होतीं। दंगल फिल्म से लोगों के बीच उनके हर छोटे किस्से आए ये भी काफी अच्छा अनुभव रहा।

ओलंपिक में गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन करना हैं लक्ष्य

उन्होंने बताया कि आगे ओलम्पिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं। उनका लक्ष्य है कि ओलम्पिक में भी गोल्ड मेडल लेकर आएं ताकि देश का नाम रोशन है। वहीं दंगल फिल्म में गीता के बचपन का रोल निभाने वाली जम्मू कश्मीर की लड़की की सुरक्षा के सवाल पर बबीता ने बताया कि जिस तरह उन पर कमेंट किए गए वो सरासर गलत है। हमने सोचा था कि दंगल फिल्म से लोगों की लड़कियों के लिए सोच बदलेगी लेकिन इस तरह की बात सामने आना काफी सोचनीय है। वह चाहती हैं कि लड़कियों को आगे बढ़ाया जाए ना कि उनका हौसला तोड़ा जाए।

जयपुर में स्टूडेंट्स से रूबरू हुईं की गीता और बबीता

कुश्ती में स्वर्ण पदक विजेता है रह चुकी गीता फोगट और बबीता फोगट जयपुर के खास प्रोग्राम में लोगों के बीच पहुंचीं। यहां वह जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में स्टूडेंट से भी रुबरु हुई। इस दौरान महिलाओं की ओर से गीता और बबीता से उनके जीवन से जुड़े पहलुओं पर सवाल किए गए। देश के लिए इंटरनेशल गोल्ड जीत चुकीं गीता ने जयपुर में महिलाओं को संदेश दिया कि गल्र्स बहुत मजबूत होती हैं, बशर्त वे हिम्मत से काम लें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि फिल्म में दिखाए गए फैक्ट भी काफी सच हैं। महिला सुरक्षा के सवाल पर बबीता ने कहा कि वुमंस को अपनी ताकत पहचाननी चाहिए।