news of rajasthan
Jaipur Literature Festival to begin from 23rd January.

सरकारी नौकरी हासिल करने की तैयारी कर रहे राजस्थान के लाखों की संख्या में युवाओं के लिए बड़ी खुशख़बरी यह है कि प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के बजट में की गई भर्ती की घोषणाओं को समय पर पूरा कर लिया जाएगा। दरअसल, नवनियुक्त चीफ सेक्रेटरी डीबी गुप्ता ने राजे सरकार की बजट घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने पर काम शुरू कर दिया है। मुख्य सचिव ने अवकाश के दिन हाल ही सचिवालय में अहम बैठक की और अधिकारियों से पुराने कार्यों का फीडबैक भी लिया। चीफ सेक्रेटरी ने डीजीपी ओपी गल्होत्रा को कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

news of rajasthan
Image: नए सीएस डीबी गुप्ता ने ली बैठक, भर्ती प्रक्रिया तेजी से पूरे करने के दिए निर्देश.

नई भर्तियों के विज्ञापन में हो रही देरी पर चीफ सेक्रेटरी गुप्ता हुए सख्त

नई भर्तियों के विज्ञापन में हो रही देरी पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता सख्त हो गए हैं। सीएस गुप्ता ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक कर पुराने कार्यों का फीडबैक लिया है। चीफ सेक्रेटरी ने अधिकारियों से कहा कि प्राथमिकताओं का निर्धारण बजट घोषणाओं के माध्यम से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बजट में एक लाख से अधिक नई भर्तियों की घोषणा की गई थी। सभी की वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। उन्होंने जुलाई तक सभी नियुक्तियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

Read More:  7वें वेतनमान के बाद फिर कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की तैयारी में जुटी राजस्थान सरकार

भर्ती प्रक्रिया को विभिन्न चरणों में जुलाई तक पूरा करना चाहती है सरकार

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं। गुप्ता ने उम्मीद जताई कि विभिन्न भर्ती एजेंसियों के जरिए समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। कुछ भर्तियों को विभागों के माध्यम से पूरा किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पिछली बार चुनाव से पहले गहलोत सरकार द्वारा निकाली गई भर्तियां नियमों के मुताबिक नहीं होने के कारण कोर्ट में लंबित पड़ी है। ऐसे में वर्तमान सरकार ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहेगी। बता दें, इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में वर्तमान राज्य सरकार भर्ती प्रक्रिया को विभिन्न चरणों में जुलाई तक पूरा करना चाहती है।