जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर जारी है। शनिवार को प्रदेश में कई नए पॉजिटिव केस सामने आए है। इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 23 हो गई है। पॉजिटिव केस में 5 भीलवाड़ा और एक जयपुर से है। जयपुर में स्विजरलैंड से लौटे एक व्यक्ति और यूएस से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। महिला वैशाली नगर की रहने वाली बताई जा रही है। पॉजिटिव पाए गए 3 मरीजों को स्वस्थ्य किया जा चुका है। प्रदेश में अब तक 658 सैंपल जांच के लिए आये हैं। इनमें से 593 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 42 सैंपल अभी अंडर प्रोसेस हैं।

व्यापार महासंघ ने किया ‘जनता कर्फ्यू’ का समर्थन
कोरोना वायरस की दिनोंदिन फैलती दहशत के बीच राजधानी जयपुर में व्यापार महासंघ ने ‘जनता कर्फ्यू’ को समर्थन देते हुए शनिवार और रविवार को सभी बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। महासंघ के बैनर तले शनिवार को ऐच्छिक और रविवार को आवश्यक रूप से चारदीवारी के सभी बाजार बंद रहेंगे। शनिवार को दोपहर 12 बजे जयपुर में छोटी चौपड़ पर पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड टीम पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कोरोना से बचाव का संदेश देंगी।

विधानसभा को किया सेनेटाइज
कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते विधानसभा का मेडिकल विभाग भी अलर्ट मोड पर है। शुक्रवार को विधानसभा में मेडिकल टीमों ने संपूर्ण परिसर को सेनेटाइज किया। विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के कक्ष, मुख्यमंत्री गहलोत के कक्ष, नेता प्रतिपक्ष, मुख्य सचेतक और उपमुख्य सचेतक के कक्षों को भी सेनेटाइज किया गया। इसके अलावा विधानसभा में अतिरिक्त स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों की भी संख्या को सीमित किया गया। विधानसभा सचिव ने मेडिकल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चौकस रहने के निर्देश देते हुए एहतियात बरतने को कहा। विधानसभा कर्मचारियों की भी स्क्रीनिंग करने और सभी को मास्क और सेनेटाइज का उपयोग करने को कहा है।

अफवाह फैलाने पर 2 लोग गिरफ्तार
वहीं कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने पर जयपुर ग्रामीण पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने नरेना में कोरोना के 3 पॉजिटिव मरीज मिलने की अफवाह फैलाई थी। उसके बाद पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।