जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मंगलवार सुबह प्रदेश में कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव केस सामने आए। जिसमें दुबई से झुंझुनू लौटे के एक 44 साल के व्यक्ति, अजमेर में पंजाब से लौटे युवक की 17 वर्षीय बहन, डूंगरपुर में पहले पॉजिटिव मिल चुके युवक के 65 साल के पिता और जयपुर में 60 साल के पुरुष शामिल हैं। अब इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। जिसके बाद कुल आंकड़ा 83 पहुंच गया है। सोमवार शाम को जयपुर के रामगंज में एक साथ 10 पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। ये सभी मरीज पहले से पॉजिटिव आए युवक के रिश्तेदार हैं।

14 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट आई नगेटिव, 4 को घर भेजा
कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश से एक राहतभरी खबर आई है। प्रदेशभर में पॉजिटिव पाए गए कोरोना के मरीजों में से अब तक 14 की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है। इनमें से 4 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भी भेजा जा चुका है। नेगेटिव हो चुके शेष मरीजों को प्रोटोकॉल के अनुसार क्वॉरेंटाइन पीरियड में रखा जा रहा है। उसके बाद इनकी दुबारा जांच करवाई जाएगी और वो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें घर भेज दिया जाएगा।

प्रदेश में अब तक दो की मौत
राजस्थान में अब तक 2 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हुई है। जिसमें पहली मौत 73 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है। उसे कई अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं। बुजुर्ग डायलिसिस पर था। उसे बीपी, किडनी और सांस लेने में काफी परेशानी थी। हालांकि चिकित्सक किडनी खराब होना मौत का कारण बता रहे हैं। वहीं दूसरी मौत एक 60 साल के व्यक्ति की हुई है। दोनों के परिवार के दो-दो लोगों में भी कोरोनावायरस पॉजिटिव मिला है।