सहकार उपहार दीपोत्सव मेला में खरीदारों की उमड़ी भीड़, डिजिटल पेमेंट की मिल रही है सुविधा

प्रदेश की राजधानी जयपुर में दीपावली के अवसर पर कॉनफैड द्वारा भवानी सिंह मार्ग स्थित नवजीवन उपहार केन्द्र सहित वैशाली नगर, अहिंसा सर्किल, करधनी शॉपिंग सेंटर (मालवीय नगर) एवं सी-स्कीम उपहार केन्द्रों पर दीपोत्सव मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला 6 नवंबर तक चलेगा। कॉनफैड के प्रशासक एवं सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के पवन ने बताया कि दीपोत्सव मेले में जयपुर वासियों को शिवाकाशी के कोक ब्रांड के पटाखे 50 से 70 प्रतिशत तक कम दामों पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मेले में शहरवासी अबतक 1 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के उत्पादों की खरीद कर चुके हैं। बता दें, दीपोत्सव मेला का 26 अक्टूबर को शुभारंभ हुआ था।

news of rajasthan

File-Image: सहकार उपहार दीपोत्सव मेला.

सभी आवश्यक त्यौहारी वस्तुएं होलसेल दरों पर उपलब्ध

डॉ. नीरज के पवन ने बताया कि इस बार मेले में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक काउण्टर पर पोस मशीन इंस्टॉल की गई हैं। कॉनफैड के इस प्रयास को जयपुर वासियों की सराहना मिल रही है। उन्होंने बताया कि यहां एक ही प्लेटफॉर्म पर पटाखे, एमएसटीसी के सोने-चांदी के सिक्के, बर्तन एवं अन्य आवश्यक त्यौहारी वस्तुएं होलसेल दरों पर उपलब्ध कराई जा रही हैं। कॉनफैड द्वारा जयपुर में ट्रैफिक की समस्या एवं दूरी को देखते हुए उपभोक्ताओं को भवानी सिंह मार्ग स्थित नवजीवन उपहार केन्द्र सहित वैशाली नगर, अहिंसा सर्किल, करधनी शॉपिंग सेंटर (मालवीय नगर) एवं सी-स्कीम उपहार केन्द्रों पर बिक्री की व्यवस्था की गयी है।

कम आवाज एवं कम प्रदूषण करने वाले फटाके आकर्षण का केन्द्र

कॉनफैड के प्रशासक पवन ने बताया कि दीपोत्सव मेले में उपभोक्ताओं की सुरक्षा का पूर्ण बंदोबस्त किया गया है। खरीद केन्द्रों पर बच्चों के लिए सुरक्षित एवं उत्तम गुणवत्ता के पटाखे होलसेल दरों पर व गिफ्ट बॉक्स (मिनी), गिफ्ट बॉक्स (मिडियम) व प्रजेन्टेशन बॉक्स आधे से भी कम दामों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि इस बार मेले में कम आवाज वाले फटाके के साथ-साथ कम प्रदूषण करने वाले फटाके आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। है। मार्केटिंग मैनेजर नेतराम मीना ने मेले में भीड को देखते हुए शहर वासियों से अपील की है कि समय रहते हुए उच्च गुणवत्ता के पटाखों, सोने-चांदी के सिक्कों एवं अन्य त्यौहारी सामान की खरीद कर लाभ प्राप्त करें।

Read More: मुख्यमंत्री राजे की धनतेरस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

कॉनफैड के प्रबंध निदेशक राय सिंह मोजावत ने बताया कि जयपुर के आमजन को एमएमटीसी के चांदी एवं सोने के सिक्के, बर्तन, लक्ष्मी-गणेश का चांदी का पाना सहित 2 हजार रुपए का नोट उपलब्ध कराने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मेले में अलग-अलग तरह की फूलझडियां, तहत-तरह के चक्कर, हाइड्रो फोइल्ड, हाइड्रोग्रीन, अनार, जमीन चक्कर, रॉकेट, पेन्टा स्काई फ्लैश, ट्राई कलर आकाश बरसात सहित अन्य तरह के पटाखे भी अधिकतम खुदरा मूल्य से आधे से भी कम दर पर उपलब्ध कराए जा रहे है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.