news of rajasthan
Image: बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच प्रमुख राजनीतिक दलों का एक-दूसरे के प्रति आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी वार-पलटवार से यह लगातार तीखा होता जा रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने सोमवार को जयपुर में प्रेस काॅन्फ्रेस कर राफेल से लेकर बेरोजगारी के मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की। सुरेजवाला के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के पास जमीनी मुद्दे नहीं है, इसलिए कांग्रेस हवाई आरोप लगाती रहती है। बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए त्रिवेदी ने कहा कि पहले कांग्रेस इस बात का जवाब दे कि 26 हजार शिक्षकों को नियुक्ति से वंचित रखने के पीछे उनका क्या एजेंडा है। उन्होंने कहा कि 26 हजार युवाओं को रोजगार से वंचित रखने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाने वाली कांग्रेस अब राजस्थान में बेरोजगारी की बात कर रही है।

news of rajasthan
Image: भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी.

कांग्रेस में बैक डोर से नेता बनने वालों की लंबी सूची

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता राजस्थान में आकर अभिनव अनुसंधान कर रहे हैं। हाल ही में कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बड़े नेताओं को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए क्योंकि वे चुनाव लड़ने पर अपने क्षेत्र तक ही सीमित हो जाते हैं। इसका मतलब तो ये है कि कांग्रेस की नजर में जनता के बीच जाने वाले बड़े नेता चुनाव लड़कर छोटे हो जाते हैं। त्रिवेदी ने कहा कि वास्तव में कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने से भयभीत हैं। कांग्रेस की परंपरा के अनुसार ही सिंघवी ने यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जनसमर्थन, योग्यता और मेहनत के द्वारा बड़े नेता नहीं बनते है, वहां तो एक परिवार के समर्थन से ही बड़े नेता बनते है। त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस में बैक डोर से एंट्री कर नेता बनने वालों की लंबी सूची है।

Read More: राजस्थान चुनाव: मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरुक करेंगी मोबाइल कंपनियां

युवाओं को क्षमता अनुसार स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाती है भाजपा

भाजपा प्रवक्ता त्रिवेदी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर बेरोजगारों को भत्ता देने की घोषणा पर कहा कि कांग्रेस युवा बेरोजगारों को भत्ता देकर उन्हें बख्शीश देना चाहती है, जबकि भाजपा युवाओं को क्षमता अनुसार स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का काम करती है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जो कहा वो प्रदेश में करके भी दिखाया है। जिसकी बदौलत आज राजस्थान देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। इससे पहले कांग्रेस के सुरजेवाला ने राजे सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने राज्य में बेरोजगारी बढ़ाने का काम किया है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार ने पिछले पांच साल में सरकारी और निजी क्षेत्र में 15 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया है। इसमें कई लाख बेरोजगार युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराना भी शामिल है।