news of rajasthan
Congress does not have roadmap for farmers debt waiver: Rajendra Rathod.

राजस्थान की गत भाजपा सरकार में पंचायतीराज मंत्री रहे एवं वर्तमान विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कांग्रेस सरकार की कर्जमाफी को किसानों के साथ छलावा बताया है। विधायक राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के किसानों की कर्जमाफी की घोषणा तो कर दी, लेकिन अभी तक इनके पास कर्ज माफी कैसे और कब तक की जाएगी, इसका रोडमैप ही तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कर्ज माफी मूल राशि में से होगी? या ब्याज की होगी या पेनल्टी में से कितनी माफी दी जाएगी, यह स्थिति अभी तय नहीं है। विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में दस दिन में कर्जमाफ करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक कांग्रेस सरकार सिर्फ सात मंत्रियों की समिति ही बना पाई है। कांग्रेस ने किसानों को बहलाने का काम किया है।

news of rajasthan
Image: भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड़.

आर्थिक आधार पर आरक्षण को बताया मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला

विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की ओर से सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला भारत के इतिहास में ऐतिहासिक रुप से याद किया जाएगा। इससे सवर्ण वर्ग के गरीब़ तबके के लोगों को मिलेगा।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इसकी घोषणा की है तो भाजपा इसे करके भी दिखाएगी। उल्लेखनीय है कि पिछले लम्बे समय से सवर्ण वर्ग की ओर से समाज के गरीब तबके के लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की बात उठाई जाती रही है।

Read More: केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने ‘खेलो इंडिया’ चैलेंज शुरु किया

एमओयू में 70 फीसदी से अधिक कार्यों की स्वीकृतियां जारी हो चुकी

रिसर्जेंट राजस्थान के दौरान हुए एमओयू को गहलोत सरकार द्वारा रद्द करने पर ऐतराज जाहिर करते हुए राजेन्द्र राठौड़ बताया कि रिसर्जेंट राजस्थान के दौरान हुए एमओयू में से 70 फीसदी में धरातल पर स्वीकृतियां जारी हो चुकी है। बाकी का काम भी आगे की दिशा में जारी है। ऐसे में वर्तमान कांग्रेस सरकार की ओर से एमओयू को निरस्त करने की बात करना राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि सरकार भाजपा की हो या कांग्रेस की राज्य के विकास के लिए निवेश का स्वागत करना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY