news of rajasthan
Congress did nothing in 60 years: Chief Minister Vasundhara Raje.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब ​प्रचार के लिए कुछेक दिन और रह गए हैं। ऐसे में प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मैराथन दौरे जारी हैं। सीएम राजे ने शनिवार को पांच जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने शनिवार को सिरोही के पिंडवाड़ा, उदयपुर ​के फलासिया, बांसवाड़ा के चुराड़ा, प्रतापगढ़ के मुंगाना और पीपलखूंट में रैलियां कर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की अपील की। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में कुछ नहीं किया। हमने किसानों के कर्ज माफ किए। सीएम राजे ने कहा कि पांच साल में हमने 7 मेडिकल कॉलेज खोले हैं। हमने महिलाओं को मोबाइल दिए। राजे ने अपने शासन की उपलब्धियां गिनाईं। मुख्यमंत्री की सभाओं में बड़ी संख्या मे लोग मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं की ओर से राजे को आदिवासियों व क्षेत्र की पहचान तीर कमान भी भेंट ​किया गया।

news of rajasthan
Image: शनिवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

हमने बिजली तंत्र को सुदृढ़ कर हर गांव-हर घर को रोशन करने का काम किया

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि कांग्रेस केवल आलोचना करती है। कांग्रेस के पास आलोचना करने के सिवा कोई काम नहीं है। कांग्रेस को याद दिलाना चाहती हूं कि उन्होंने 5 वर्ष पूर्व बिजली कंपनियों पर करीब 80 हजार करोड़ रु का भारी-भरकम कर्ज छोड़ा था, जिसके बावजूद हमने प्रदेश के बिजली तंत्र को सुदृढ़ कर हर गांव-हर घर को रोशन करने का काम किया है। चुनाव नजदीक आते ही भाजपा सरकार पर कांग्रेस अनर्गल बयानबाजी व मनगढ़ंत आरोप लगा रही है। बिजली अनुबंध घोटाले का मिथ्या दोष लगाने वाली भ्रष्टाचारी कांग्रेस को मैं बताना चाहती हूं कि हमने पिछली सरकार की तुलना में बेहद कम दर से बिजली की खरीद की है।

Read More: ओवर कॉन्फिडेंस में दिख रही है कांग्रेस, लेकिन चुनाव हम जीतेंगे: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

एक बार फिर से प्रदेश में कमल खिलना सुनिश्चित

मुख्यमंत्री राजे ने सिरोही जिले के पिंडवाड़ा में कहा कि पिंडवाड़ा-आबू विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में दूरदराज इलाकों से पधारे मेरे भाइयों-बहनों की आंखों में जो भरोसा, अपनत्व व आत्मविश्वास देखा, उससे एक बार फिर से प्रदेश में कमल खिलना सुनिश्चित है। प्रदेश में भाजपा एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि पिंडवाड़ा-आबू की जनता के दुःख-दर्द के समय 24 घंटे उनके साथ खड़े रहने वाले भाजपा प्रत्याशी समाराम गरासिया को भारी बहुमत से जिताए। आपका हर एक वोट कमल के सुशासन को दृढ़ता प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ ही यूपी सीएम योगी, अमित शाह समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार कर पार्टी के लिए समर्थन जुटाया।