शेरदिल कमांडो सोहन सिंह की तबियत में हुआ सुधार, मेदांता से मिली छुट्टी

राजस्थान के लिए खौफ का पर्याय कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल को जवाबी कार्यवाई में मार गिराने वाले कमांडो सोहन सिंह की सेहत में अब सुधार है। इतने दिनों से गुडगांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती सोहन सिंह को कल बुधवार दोपहर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पहले जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती रहे सोहन को यहाँ फेंफड़ों में संक्रमण हो जाने के बाद मेदांता में भर्ती किया गया था।   मेदांता में भर्ती सोहन सिंह की तबियत में अब सुधार है। इसलिए कमांडो सोहन सिंह को अब प्राथमिक इलाज के लिए जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आनंदपाल से मुठभेड़ में सबसे आगे रहे थे:

राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल को जब पुलिस चूरू के मालासर में गिरफ्तार करने गई तो आनंदपाल ने अपना हथियारों का जखीरा निकालकर पुलिस पर हमला कर दिया था। राजस्थान पुलिस ने बहादुरी से आनंदपाल का सामना किया। एसीबी के एक कमांडो सोहन सिंह ने अद्भुत शौर्यता का परिचय देते हुए आनंदपाल का सीधा सामना किया था। कमांडो सोहन सिंह ने सब से आगे रहते हुए आनन्दपाल को गोली मारी थी। उनकी बंदूक से निकली गोली सीधे आनन्दपाल को जा लगी थी। उसके बाद आनंदपाल गिर गया था। आनंदपाल ने भी सोहन सिंह पर गोलियां बरसाई थी। इनमें से एक गोली उनकी कमर में लगी थी। इस गोली ने कमांडो सोहन सिंह की आंत को भेद दिया था। सोहन गंभीर घायल हो गए थे। उपचार के लिए उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां सोहन को ख़ासा फायदा नहीं हो पाया। बाद में सोहन सिंह की सेहत और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर सरकार ने सोहन सिंह को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में उपचार के लिए भेजा।

राजस्थान पुलिस और समस्त जनता में खुशी:

राजस्थान पुलिस के कमांडो सोहन सिंह के स्वस्थ होकर मेदांता से जयपुर आने की सूचना पर राजस्थान पुलिस विभाग और प्रदेश के आमजन में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। यह गौरतलब है कि आनंदपाल का बहादुरी से सामना कर उसे मौत के घात उतार देने वाले कमांडो सोहन को राजस्थान पुलिस ने शेरदिल का तमगा दिया था। मेदांता अस्पताल में सोहन सिंह की सुरक्षा में लगे साथी जवानों ने बताया कि सोहन सिंह अब पूरी तरह से स्वस्थ है। सोहन सिंह का कहना है कि स्वस्थ होने के बाद वो फिर से कमांडो का ही काम करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.