news of rajasthan
फतेहपुर-लक्ष्मणगढ़ की जनता से रुबरु होते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
फतेहपुर-लक्ष्मणगढ़ की जनता से रुबरु होते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे आज अपनी राजस्थान गौरव यात्रा संग फतेहपुर व लक्ष्मणगढ़ पहुंची। यहां आयोजन आम सभा में उन्होंने हूंकार भरते हुए कांग्रेस पर जमकर धावा बोला। हजारों की भीड़ से खचाखच भरे पांड़ाल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 50 साल तक सत्ता में रही कांग्रेस ने राजस्थान में केवल 7 मेडिकल कॉलेज ही खोल खानापूर्ति कर ली। जबकि हमारी भाजपा सरकार ने बीते साढ़े 4 साल में ही प्रदेश में 7 मेडिकल कॉलेज खोले हैं। अगले साल तक सीकर में मेडिकल कॉलेज स्थापित होने से चिकित्सा सुविधाओं को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान राजस्थान सरकार ने शेखावाटी अंचल के विद्यार्थियों के अध्ययन की जरूरतों को पूर्ण करने के लिये पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय में विकास कार्यों के तहत बजट स्वीकृति दी है। विश्वविद्यालय के अधीन करीब 490 महाविद्यालय सम्बद्ध हुए हैं।

विकास की गाथा के पर्व में आज फतेहपुर की जनता पूरे उत्साह व जोश के साथ राजस्थान गौरव यात्रा में शामिल होकर भाजपा सरकार के पिछले साढ़े 4 वर्षों के सर्वांगीण विकास पर मुहर लगा रही है, इस अपार स्नेह व समर्थन के लिये कोटि-कोटि आभार। – मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।


विकास कार्यों पर एक नजर डालते हुए उन्होंने कहा कि फतेहपुर व लक्ष्मणगढ़ में 900 करोड़ रु से 238 गाँवों को पानी दिया जा रहा है। वहीं 96 किमी पाइपलाइन के जरिये 670 करोड़ रु खर्च किये जा चुके हैं। फतेहपुर विस की 24 पंचायतों में ग्रामीण गौरव पथों का निर्माण तथा विद्यालयों की क्रमोन्नति सहित कई कार्य कराए हैं। दूसरी ओर सैनिकों व शहीदों के कल्याण की दिशा में हमारी सरकार ने शहीद सैनिकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने, मैडल धारकों की पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी करने, शहीदों के परिवारों के सम्मान भत्ते को दोगुना करने और पूर्व सैनिकों को राजस्थान सेवा में 5 प्रतिशत आरक्षण जैसे कई प्रावधान किए हैं।


इस दौरान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात कर उन्हें मिले निःशुल्क उपचार के बारे में जानकारी ली। हमारी हरसंभव कोशिश है कि गरीब से गरीब लोगों तक चिकित्सा सुविधाओं की पहुंच सुलभ व सुनिश्चित हो सके।