news of rajasthan
मंच से आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
मंच से आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के कार्यकाल में देवली को कई नए लोकार्पण एवं शियान्यास की सौगातें मिलने वाली हैं। नई सौगातों में पहला नंबर आता है सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का। मुख्यमंत्री राजे ने शहर स्थित नेकचाल तालाब में गंदे पानी की समस्या के लिए एक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं। देवली शहर का गंदा पानी नेकचाल तालाब में एकत्रित होता है। लोगों की वर्षों पुरानी मांग है कि नेकचाल को पर्यटन के लिहाज से विकसित किया जाए और यहां एक एसटीपी लगाया जाए। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में 3.15 करोड़ की लागत से अटल पार्क और 1.50 करोड़ की लागत से बच्चों के लिए ‘अटल एक्सप्रेस’ के नाम से टॉय ट्रेन को भी मंजूरी दे दी गई है।

Read more: बूंदी का गैंता माखीदा पुल होगा प्रदेश का सबसे लंबा पुल, कल होना है उदघाटन

यह सभी घोषणाएं व स्वीकृतियां मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अजमेर संभाग में विजय रथ यात्रा ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के दौरान देवली शहर में आम सभा को संबोधित करते हुए की है। इनके साथ ही देवली-नेगडिया सड़क निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपए और दौलता मोड से राजमहल तिराहे तक सड़क बनाने की भी घोषणा हुई है। इन घोषणाओं से न केवल शहर की सुंदरता बढ़ेगी, बच्चों के लिए मनोरंजन के साधन भी बढ़ेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में ‘अटल पार्क’ और बच्चों के लिए ‘अटल एक्सप्रेस’ के नाम से टॉय ट्रेन को भी मंजूरी दे दी गई है।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के निर्देश के बाद स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक पवन अरोडा, सीआईएसएफ के डीआईजी डॉ.मलिक, स्वायत्त शासन विभाग के इंजीनियरों की टीम, पालिका अध्यक्ष रेखा जैन ने नेकचाल तालाब में लगाये जाने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए नेकचाल तालाब का निरीक्षण किया। कर इससे पहले सीआईएसएफ के डीआईजी डॉ.मलिक ने जब मुख्यमंत्री राजे को गंदे पानी की इस समस्या के बारे में बताया तो उन्होंने मौके पर ही स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक पवन अरोडा को एसटीपी स्वीकृत करने के निर्देश दे दिए।

Read more: प्रदेश में बिना परमिट नहीं बेच सकेंगे बायोडीज़ल, मिलावटी डीज़ल बिक्री पर लगेगी रोक