vasundhara-raje
vasundhara raje
vasundhara raje

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर केन्द्र सरकार में लिए गए मंत्रियों और अधिकारियों के वाहनों से लाल बत्ती हटाने के फैसले का स्वागत किया है और राजस्थान प्रदेश में भी इस निर्णय को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है। उन्होंने इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं कि सभी मंत्री और अधिकारी अपने वाहनों से तुरंत प्रभाव के साथ लाल बत्ती हटा लें। राजे ने केन्द्र सरकार के इस फैसले की जानकारी मिलते ही यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच का परिचायक है और यह ‘पीपुल्स फ्रेण्डली’ सरकार के लिए एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम है। इससे वीआईपी संस्कृति खत्म होगी और आमजन का सरकार से लगाव बढ़ेगा।

राजे पहले से नहीं कर रहीं लालबत्ती का इस्तेमाल
मुख्यमंत्री राजे तो जब से सीएम बनी हैं लाल बत्ती लगे वाहन का इस्तेमाल नहीं कर रही। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उनके लिए राजस्थान सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई लाल बत्ती की कार का उन्होंने उपयोग नहीं किया और उसे उसी दिन वापस लौटा दिया। वे तब से ही बिना लाल बत्ती की अपनी निजी कार में यात्रा करती हैं सीएम ने यह भी फैसला लिया था कि वे मुख्यमंत्री के लिए निर्धारित बड़े आवास के स्थान पर पहले से आवंटित छोटे सरकारी मकान में ही रहेंगी। उन्होंने पहले दिन से ही ट्रेफिक सिंग्नल पर आम आदमी की तरह रुकने का भी फैसला लिया। मुख्यमंत्री ने अपनी सुरक्षा बेड़े में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या भी आधी कर दी। विशेष परिस्थितियों को छोड़कर मंत्रिमण्डल के सदस्यों को एस्कोर्ट सुविधा नहीं देने का भी निर्णय लिया गया।

पीएम मोदी की पहल सभी मानेंगे: परनामी
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लालबत्ती नहीं लगाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि मोदी की पहले को सभी मानेंगे। वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे। हम सभी को आम आदमी बनकर रहना चाहिए।