news of rajasthan
जनसंवाद के दौरान स्थानीय महिलाओं के साथ मुख्यमंत्री राजे।
news of rajasthan
जनसंवाद के दौरान स्थानीय महिलाओं के साथ मुख्यमंत्री राजे।

स्थानीय लोगों से सीधा जनसंवाद हमेशा से मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का मजबूत हिस्सा रहा है। जनसंवाद के दौरान वह सीधे आमजन से बात करती हैं और उनके अपनी योजनाओं के लाभ और नुकसान के बारे में भी वार्तालाप करती हैं। अभी मुख्यमंत्री राजे सवाई माधोपुर जिले के तीन दिवसीय दौरे पर है। यहां बामनवास विंधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद के दौरान जब स्थानीय लोगों ने उनके कहा, ‘यह बेहद लोकप्रिय और दिल को छू लेने वाला कार्यक्रम है। राज्य सरकार ने बेहतरीन कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। अब इन योजनाओं से प्रदेश के हर पात्र व्यक्ति को जोड़ना और उस तक लाभ पहुंचाना हम सबका कर्तव्य है।’ इस पर मुख्यमंत्री ने लोगों को न केवल धन्यवाद दिया, साथ ही कहा कि आपकी बात सुनकर हमारी थकान दूर हो गई। जनता का यही स्नेह और समर्थन हमें काम करने की ऊर्जा देता है।

प्रबुद्धजनों से मांगा योजनाओं की मॉनिटरिंग में सहयोग

जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रबुद्धजनों से कहा कि वह विभिन्न योजनाओं की जानकारी दूसरों तक पहुंचाने के साथ-साथ इनके क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग में भी सरकार की मदद करें। रोटरी क्लब तथा लॉयन्स क्लब जैसी संस्थाओं से उन्होंने किशोरियों के लिए विद्यालयों तथा कॉलेजों में सेनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराने में सहयोग करने का आव्हान किया। साथ ही जिला प्रशासन को भी इस काम के लिए समन्वय करने के निर्देश दिए।

जलदाय विभाग के अधिकारी धन्यवाद के पात्र…

जनसंवाद के दौरान बौंली क्षेत्र से आए लोगों ने क्षेत्र में बीसलपुर से पेयजल की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हमारी वर्षों से लम्बित इस मांग को पूरा कर आपने क्षेत्रवासियों को राहत पहुंचाई है। इस पर मुख्यमंत्री राजे ने कहा, ‘जलदाय विभाग के अधिकारी इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं। बीसलपुर से पेयजल आपूर्ति शुरू होने से पहले गर्मी के सीजन में जहां बौंली को प्रतिदिन करीब 125 टैंकरों से पानी पहुंचाया जाता था अब पानी के परिवहन की जरूरत नहीं रही है।’

read more: राजस्थान फसली ऋणमाफी योजना के क्या है मायने, सुनें आमजन की जुबानी

LEAVE A REPLY