news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सुराज गौरव यात्रा
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सुराज गौरव यात्रा

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सुराज गौरव यात्रा के प्रस्तावित कार्यक्रम में परिहार्य कारणों से मामूली फेरबदल किया गया है। अब यह चुनावी रथयात्रा 4 अगस्त से आरंभ होगा। शेष सभी कार्यक्रम यथावथ बने रहेंगे। पहले यह रथयात्रा एक अगस्त से शुरु होनी थी। 4 अगस्त को उदयपुर के चारभुजानाथ मंदिर से मुख्यमंत्री राजे अपनी यात्रा की शुरूआत करेंगी। यात्रा के पहले दिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। पहले चरण में उदयपुर और भरतपुर संभाग को चुना गया है। चुनाव को मद्देनजर रखते हुए पार्टी अपनी पकड़ इन क्षेत्रों में किसी भी तरह से नहीं खोना चाहेगी। वजह है कि पिछले विधानसभा चुनावों में उक्त दोनों संभागों के दस जिलों की 47 सीटों में से 38 सीटें भाजपा ने जीती थी। इसी सोच के साथ यात्रा के पहले चरण में इन दोनों संभागों पर पूरा फोकस किया जा रहा है।

सांसदों की उपयात्रा की योजना भी बनेगी

अभी सुराज गौरव यात्रा का पूरा कार्यक्रम तय होना शेष है। वैसे तो मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की यात्रा का कार्यक्रम राजस्थान की हर विधानसभा क्षेत्र को ध्यान में रखकर बनेगा लेकिन जहां मुख्यमंत्री नहीं जा पाएंगी, वहां क्षेत्रीय सांसदों की उपयात्रा की योजना बन रही है। सुराज गौरव यात्रा का प्रारूप, रथ यात्रा का रूट, विधानसभाओं से होकर गुजरने की सूचना और प्रभारी का नाम आदि की जानकारी अगले कुछ दिनों में सामने आ जाएंगी।

चुनावी उम्मीदवार यात्रा से होंगे फ्री

पाटी यात्रा के दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम के साथ चुनाव में ऐसे संभावित उम्मीदवारों को यात्रा की व्यवस्तता से अलग रखा जाएगा जिनकों विधानसभा चुनावों की तैयारी करनी है। ऐसे नेताओं को जिम्मेदारी के बजाय उन लोगों को यात्रा प्रभारी और जिला प्रभारी बनाया जाएगा, जो सैकेंड लाइन में आते हैं या जिनको चुनाव प्रबंधन का काम करना है।

Read more: मुख्यमंत्री राजे आज से झालावाड़ जिले के दो दिवसीय दौरे पर

LEAVE A REPLY