news of rajasthan
भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधि मंडल से मिली मुख्यमंत्री।

भारतीय मजदूर संघ के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से भेंट की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान बजट 2018-19 में उनकी मांगों के अनुरूप की गई विभिन्न घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने नई नौकरियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने, किसानों के हित में की गई घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। राजे से मुलाकात के दौरान भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधियों ने जलदाय, विद्युत, रोडवेज, आंगनबाड़ी, प्रबोधक, जयपुर मैटल, एनबीसी एवं अन्य असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों से संबंधित समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की।

news of rajasthan
भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधि मंडल से मिली मुख्यमंत्री।

इस मुलाकात में रोडवेज कर्मचारियों को बोनस एवं डीए दिये जाने, विद्युत विभाग द्वारा संचालित जीएसएस को कॉन्ट्रेक्ट पर नहीं दिये जाने, टैक्निकल हेल्पर का वेतनमान बढ़ाने, प्रबोधकों के लिए स्थानान्तरण नीति बनाने तथा पदोन्नति के अवसर प्रदान करने, स्ट्रीट वेन्डर्स कमेटी के पुनर्गठन सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श भी किया गया। जिस पर मुख्यमंत्री ने सभी समस्याओं पर विचार कर उनका हल निकाले जाने का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा, ‘राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य बजट में सभी वर्गों का समान रूप से ध्यान रखा गया है। राज्य सरकार आगे भी पूरी संवेदनशीलता के साथ श्रमिक वर्ग की समस्याओं का समाधान करेगी।’
इस अवसर पर परिवहन मंत्री यूनुस खान, नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय मंत्री राजबिहारी शर्मा, अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य एसके राठौड़, प्रदेश महामंत्री दीनानाथ रूंथला, प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह चौहान तथा संगठन मंत्री रामविलास पारीक सहित अन्य जनप्रतिनिध उपस्थित रहे।

read more: राजस्थान के इस IITian ने नौकरी छोड़ बनाया मोबाइल ऐप, 2.5 लाख मरीजों को दिया फायदा

LEAVE A REPLY