news of rajasthan
शहीद सब इंस्पेक्टर मिश्रीलाल मीणा और कांस्टेबल संदीप सिंह।
news of rajasthan
शहीद सब इंस्पेक्टर मिश्रीलाल मीणा और कांस्टेबल संदीप सिंह।

जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के सीआरपीएफ की एक पैट्रोलिंग पाटी पर किए गए हमले में राजस्थान के दो वीर सपूत शहीद हो गए। सीआरपीएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर मिश्रीलाल मीणा (48) और कांस्टेबल संदीप सिंह (26) के नाम शहीदों में शामिल हैं। इस हमले में एक अन्य सैनिक और एक आम नागरिक भी घायल हुआ है। लश्कर के इस हमले में शहीदों की खबर पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शोक व्यक्त करते हुए नम आंखों ने उनकी शहादत को नमन किया है। साथ ही उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। दोनों शहीदों का अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाएगा।

हमले में शहीद मिश्रीलाल मीणा राजस्थान के टोंक जिले के राजमहल के रहने वाले थे। वह 8 फरवरी, 2018 को दोनों बेटियों की शादी करके ड्यूटी पर लौटे थे। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और दो बेटियां हैं।

घटना में शहीद दूसरे शहीद कांस्टेबल संदीप सिंह अलवर के बानासूर इलाके की ढाणी गुर्जरावाली के निवासी थे। संदीप 2011 में सीआरपीएफ में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे। परिवार से आखिरी बातचीत में उन्होंने अमरनाथ यात्रा खत्म होने पर वापिस आने की बात कही थी। संदीप अपने पीछे पत्नी मनीषा और दो बच्चे आशीष व अक्षत को छोड़ गए हैं।

बुधवार को भी कुपवाड़ा में आतंकवादियों के खिलाफ शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में झालावाड़ जिले के खानपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित लडानिया गांव निवासी शहीद मुकुट बिहारी मीणा शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जयपुर एयरपोर्ट पर वीर सपूत को श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार को उनके पार्थिव देह को मुखाग्नि दी गई है। गांव में महादेव मंदिर के पास ही शहीद का स्मारक बनाया जाएगा।

Read more: मुख्यमंत्री राजे ने शहीद मुकुट बिहारी को दी श्रद्धांजलि, पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन