news of rajasthan
जयपुर के रामनिवास पार्क में फूड कोर्ट का उद्धाटन करती मुख्यमंत्री।
news of rajasthan
जयपुर के रामनिवास पार्क में फूड कोर्ट का उद्धाटन करती मुख्यमंत्री।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने रामनिवास बाग में मसाला चौक फूड कोर्ट का उद्घाटन किया। इस फूड कोर्ट के खुलने से जयपुर निवासियों के साथ-साथ विदेशी पर्यटकों को भी शहर की सभी खास और पॉपुलर पकवानों का स्वाद एक ही जगह पर मिल सकेगा। मसाला चौक फूड कोर्ट का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने जयपुर के प्रसिद्ध प्रतिष्ठानों द्वारा यहां शुरू की गई सभी फूड शाॅप्स का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने यहां जयपुर के विभिन्न प्रसिद्ध व्यंजनों का स्वाद भी चखा। साथ ही सभी शाॅप मालिकों से कहा व्यंजन बनाने और परोसने में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखने की अपील की।

news of rajasthan
मसाला चौक फूड कोर्ट में व्यंजनों का स्वाद चखती राजे।

मसाला चौक फूड कोर्ट के उद्घाटन के इस अवसर पर  मुख्यमंत्री के साथ जयपुर शहर के महापौर अशोक लाहोटी, उप महापौर मनोज भारद्वाज, मुख्य सचिव एनसी गोयल, प्रमुख शासन सचिव पर्यटन सुबोध अग्रवाल, जेडीसी वैभव गालरिया, नगर निगम आयुक्त रवि जैन सहित अन्य अधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे।

चौड़ा रास्ता एवं त्रिपोलिया गेट की लाइटिंग का शुभारंभ

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जयपुर वर्ल्ड सिटी इल्यूमिनेशन प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में न्यू गेट, चौड़ा रास्ता एवं त्रिपोलिया गेट पर की गई लाइटिंग का स्विच आॅन कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक संपूर्ण चारदीवारी क्षेत्र में लाइटिंग का यह काम पूरा हो जाएगा और पुराना शहर आकर्षक लाइट्स से जगमग हो उठेगा। इस मौके पर इस अवसर पर चौड़ा रास्ता व्यापार मण्डल एवं जयपुर व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का शाॅल एवं चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया और चारदीवारी में करवाए जा रहे विकास कार्यों के लिए आभार व्यक्त किया।

news of rajasthan
बटन दबाकर लाइटिंग का शुभारंभ करती मुख्यमंत्री राजे और जगमगाया हुआ न्यू गेट।

राजे ने कहा कि ‘जयपुर की समृद्ध विरासत को सहेजते हुए उसे और सुंदर बनाने के लिए कई विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इससे जयपुर में पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही, यहां का व्यापार भी बढे़गा। जयपुर को स्मार्ट बनाने के लिए रिंग रोड, द्रव्यवती रिवर फ्रंट, नाइट ट्यूरिज्म, पैंथर सफारी सहित कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट शुरू किए गए हैं। यह सभी प्रोजेक्ट जयपुर को आधुनिक बनाने के साथ ही इसकी सुंदरता में चार चांद लगाएंगे।

read more: हर्षोल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस, राज्यपाल ने किया झण्डारोहण, मुख्यमंत्री रही उपस्थित, देखें झलकियां