news of rajasthan
कपासन के शनि मंदिर में पूजा करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
कपासन के शनि मंदिर में पूजा करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे अपने चित्तौड़गढ़ दौरे के दूसरे दिन कपासन के नजदीक स्थित शनि महाराज (आली) मंदिर पहुंची। यहां उन्होंने शनि महाराज के दर्शन किए और विधिवत पूजा-अर्चना कर प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। इस मौके पर मंदिर के पुजारी कैलाश गिरी ने भादसोड़ा से कपासन तक सड़क विकास कार्य की घोषणा के लिए धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री राजे का चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया। साथ ही मुख्यमंत्री को मंदिर प्रबन्ध कारिणी की ओर से शनि महाराज की तस्वीर भी भेंट की। पुजारी जी ने बताया कि इस सड़क के विकसित होने से सांवलियाजी मंदिर और शनि महाराज मंदिर तक आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी।

इस मौके पर मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ सांसद सीपी जोशी, विधायक अर्जुन लाल जीनगर, अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री राजे श्रीसांवलियाजी मंदिर भी पहुंची थी। यहां उन्होंने भगवान सांवलियाजी सेठ के दर्शन किए और शयन आरती में शामिल हुई। साथ ही स्थानीय लोगों के कहने पर सांवलियाजी मंदिर के आस-पास लैंड कन्वर्जन की रोक को हटाने के जिला कलक्टर को निर्देश दिए थे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे अपने तीन दिवसीय दौरे पर चित्तौड़गढ़ में हैं और यहां लोगों से सीधे जनसंवाद कर रही हैं। रविवार को उन्होंने कपासन-राशमी विधानसभा क्षेत्र में लोगों से जनसंपर्क किया और मेधावी छात्राओं को स्कूटी एवं लैपटॉप वितरित किए। साथ ही भवन एवं संनिर्माण श्रमिक कल्याण कार्ड योजना के तहत मृतक आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, छात्रों को छात्रवृति के 43-43 हजार रुपए और श्रमिकों के बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शुभशक्ति योजना के तहत 55-55 हजार रुपए के चैक भी सौंपे। दिव्यांग भाई-बहनों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल और अन्य उपकरण भी भेंट किए हैं। मुख्यमंत्री राजे का आज शाम राजधानी जयपुर लौटते का प्लान है।

read more: बच्चे देश का भविष्य, इन पर समाज को आगे बढ़ाने का अहम दायित्व: मुख्यमंत्री राजे