news of rajasthan
वसुन्धरा राजे, मुख्यमंत्री, राजस्थान
news of rajasthan
वसुन्धरा राजे, मुख्यमंत्री, राजस्थान

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की अचानक तबीयत खराब होने से उनका डूंगरपुर दौरा फिलहाल रद्द कर दिया गया है। यह उनका चार दिवसीय दौरा था और वह आज दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर से डूंगरपुर पहुंचने वाली थीं। यहां राजे करीब 483 करोड़ रूपए की लगात के उदघाटन और शिलान्यास करने वाली थी। इसमें मैरिज गार्डन और राजमाता विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम का उदघाटन भी शामिल है। लेकिन होटल में ही स्वास्थ्य बिगड़ने से चिकित्सक टीम को बुलाया गया और डॉक्टर्स ने उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है। संशोधित कार्यक्रम का अभी पता नहीं चल पाया है। संभावना है कि वह जयपुर लौटेंगी।

इससे पहले उन्हें डूंगरपुर में आज पहुंचकर सबसे पहले स्थानीय प्रताप सर्किल पर महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित करना था। इसके बाद राजमाता विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम का उद्घाटन और फिर जनसुनवाई का कार्यक्रम था। अगले तीन दिनों तक उन्हें तीन विधानसभा के दौरे कर जनसुनवाई और कार्यकर्ताओं से वार्ता करनी थी।

एक बार फिर टल गया महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण

ऐन वक्त पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के स्वास्थ्य कारणों से डूंगरपुर दौरा रद्द हो गया। उनका दौरा रद्द होने से प्रताप सर्किल पर महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण फिर से टल गया। महाराणा प्रताप स्मारक समिति ने 7 साल पहले मूर्ति लगाने की योजना तैयार की थी, लेकिन किसी न किसी कारण से मूर्ति तैयार होने में देरी होती रही। अष्टधातु से तैयार की गई 12 फीट ऊंची अश्वारूढ़ प्रतिमा को बनाने में 21 लाख रुपए की लागत आयी है। 3 टन वजनी इस मूर्ति में महाराणा प्रताप के हाथ में भाला तो दूसरे हाथ में तलवार और पीछे ढाल है। मूर्ति के लिए तैयार चबूतरे की ऊंचाई करीब 10 फीट और मूर्ति की 12 फीट की ऊंचाई मिलाकर कुल 22 फीट है।

Read more: स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में 176 पायदान की छलांग के साथ 39वें स्थान पर आया गुलाबी नगर