news of rajasthan
Meteorological Department strengthen the radar system: CM Raje.
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने श्रीगंगानगर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान घटिया पौधों की आपूर्ति संबंधी किसानों की शिकायतों को गंभीरता से लिया। उन्होंने किसानों को घटिया पौधों की आपूर्ति करने वाली मै. अतुल लिमिटेड, वलसाड़ (गुजरात) के खिलाफ उद्यान निदेशालय की ओर से जयपुर के अशोक नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री के गुरूवार को श्रीगंगानगर दौरे के दौरान आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कई किसानों ने टिश्यू कल्चर तकनीक से उत्पादित खजूर की विभिन्न किस्मों के पौधों के आवंटन में भारी गड़बड़ी की शिकायत की थी। इस पर राजे ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को तुरंत सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

उल्लेखनीय है कि मै.अतुल लिमिटेड द्वारा प्रदेश के पश्चिमी जिलों में किसानों को टिश्यू कल्चर तकनीक से उत्पादित खजूर की विभिन्न किस्मों के जो पौधे वितरित किए गए थे। उनकी गुणवत्ता सही नहीं होने की शिकायत मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को गत दिनों श्रीगंगानगर में की गई थी।

उद्यान निदेशालय द्वारा गठित एक कमेटी ने श्रीगंगानगर क्षेत्र में की गई जांच में पाया कि जो पौधे किसानों को दिए गए उनमें फलन कम हुआ। फल भी गुणवत्तापूर्ण नहीं पाए गए जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ। साथ ही मै.अतुल लिमिटेड पर घटिया पौधे सप्लाई कर राजकीय अनुदान का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया है।

सफाई व्यवस्था के चलते एसआई-जमादार सस्पेंड
स्वच्छता अभियान के बंद होने के बाद शहर में मिल रही लगातार शिकायतों के बाद जयपुर के मेयर अशोक लाहोटी ने विधायक सुरेंद्र पारीक के साथ जोन वाइज वार्डों का दौरा शुरू कर दिया है। पहले दिन महौपार ने गुरूवार को हवामहल जोन पश्चिम के वार्ड 83 का दौरा किया। इस दौरान जगह-जगह कचरे के ढेर और कई जगहों से कचरा न उठाए जाने से नाराज महापौर ने तुरंत एक्शन लेते हुए इंस्पेक्टर अमृत नकवाल व जमादार कैलाश नकवाल को सस्पेंड कर दिया। कचरा न उठाने के लिए बीवीजी कंपनी पर 25 हजार रूपए का जुर्माना किया गया है। सामान अव्यवस्थित होने पर स्टोर कीपर को भी निलंबित किया गया है।

read more: बीजेपी का 38वां स्थापना दिवस आज, जानिए संगठन से लेकर शिखर छूने तक का सफर