news of rajasthan
जनसमुदाय को संबोधित करते मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री का बाड़मेर में पहला दिन, कुशलगढ़ में जनसमुदाय को संबोधित किया…

news of rajasthan
जनसमुदाय को संबोधित करते मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे अपने चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को बांसवाड़ा पहुंची। यहां पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले कुशलगढ़ के जोगणिया माता धाम में दर्शन कर पूजा-अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बांसवाड़ा जनजाति बहुल इलाका है। यहां के लोग सीधे-साधे और दिल के साफ हैं। प्रदेश सरकार आप सबके चेहरे पर हमेशा खुशी की चमक देखना चाहती है और इस दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है।

पेयजल के लिए 800 करोड़ की योजना तैयार

news of rajasthan

आमजन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि क्षेत्र में 26 गौरवपथ का निर्माण करने के साथ ही 71 ग्राम पंचायतों में मिसिंग लिंक के कार्य हुए हैं। यहां के 399 गांवों को पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए 800 करोड़ रुपए की योजना तैयार की गई है, जिसका कार्य जून के अंतिम सप्ताह में प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री राजे का चुनरी ओढ़ाकर अभिनंदन किया और लोक संस्कृति से संबंधित तस्वीर भेंट की।

मंदिर के विकास के लिए दस लाख रूपए की घोषणा

news of rajasthan

बाड़मेर पहुंचते ही मुख्यमंत्री सबसे पहले जोगणिया माता धाम पहुंची। यहां पंडित दीपेश भट्ट एवं गजेन्द्र त्रिवेदी ने विधिवत मंत्रोच्चार के साथ पूजा सम्पन्न कराई। पूजा के पश्चात राजे ने यहां उपस्थित करीब 75 संतों के चरण छूकर आशीर्वाद लिया। साथ ही मंदिर के विकास के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ ग्रामीण विकास राज्यमंत्री धनसिंह रावत, संसदीय सचिव भीमा भाई, सांसद मानशंकर निनामा, अनुसूचित जनजाति आयोग की अध्यक्ष प्रकृति खराड़ी, संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा, आईजी आनंद श्रीवास्तव, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद व जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

read more: चम्बल-भीलवाड़ा पेयजल परियोजना-शाहपुरा के 80 गांवों तक पहुंचा मीठा पानी

LEAVE A REPLY