news of rajasthan
मुख्यमंत्री निवास पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
मुख्यमंत्री निवास पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेश के सभी शहरी निकायों में अंबेडकर भवन तथा आधुनिक शौचालय निर्माण एवं शमशान घाट आदि में सुविधाओं के विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करने को कहा है। उन्होंने जयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में अंबेडकर भवन के लिए भूमि चिन्हिकरण की प्रक्रिया जल्द पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री राजे मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रही थीं। इस दौरान उन्होंने बजट में घोषित शहरी क्षेत्र की सड़कों के निर्माण कार्यों में देरी न किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही ग्रामीण गौरव पथ और मिसिंग लिंक सड़कों के कार्यों की प्रगति पर संतोष जाहिर भी किया।

इस मौके पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने बताया कि वर्ष 2018-19 में प्रदेशभर में 24 हजार 500 किलोमीटर सड़कों के नवीनीकरण, सुदृढ़ीकरण या नई सड़कों के निर्माण कार्य पूरे करने का लक्ष्य रखा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के दो चरण पूरे होने वाले हैं। इस योजना के तहत भी ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है। इस पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने खुशी जाहिर की कि उन्हें राज्य में सड़कों की स्थिति अच्छी होने का फीडबैक मिला है। साथ ही लक्ष्य को तय समय पर पूरा करने और गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए।

Read more: बिना पास हुए अगली कक्षा में नहीं जा सकेंगे 5वीं एवं 8वीं क्लास के विद्यार्थी

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बीकानेर और उदयपुर शहरों में एलिवेटेड सड़क परियोजनाओं का कार्य जल्द शुरू किए जाने के भी आदेश दिए हैं। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे मॉडल स्कूलों, तहसील कार्यालय, खेल संस्थान और स्वास्थ्य संस्थान के भवनों के निर्माण कार्यों, मंदिर जीर्णोद्धार और वाहन प्रशिक्षण ट्रेक के निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में भी चर्चा हुई।

इस अवसर पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त मुकेश शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव नगरीय विकास पीके गोयल, प्रमुख शासन सचिव सार्वजनिक निर्माण आलोक, सचिव स्थानीय निकाय नवीन महाजन एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Read more: कैसी होगी मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सुराज गौरव यात्रा, क्या होगा रथयात्रा में खास, जानिए

LEAVE A REPLY