news of rajasthan
CM Raje on three days tour to Chittorgarh district from April 15.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 15 अप्रैल से तीन दिवसीय चित्तौड़गढ़ जिले के दौरे पर रहेगी। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार वे तीन दिवसीय दौरे पर प्रतिदिन एक विधानसभा क्षेत्र में ‘जनसंवाद‘ करेगी। उनके चित्तौड़गढ़ दौरे की तैयारियों को लेकर ज़िला प्रशासन और पार्टी स्तर पर कवायद शुरू हो गई है। तीन दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री राजे जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से रूबरू होगी और उनकी समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही निस्तारण करेगी। सीएम राजे के इस प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। राजे इससे पहले कई जिलों के दौरे कर लोगों से संवाद कर चुकी है।

news of rajasthan
File-Image: मुख्यमंत्री राजे 15 अप्रैल से तीन दिवसीय चित्तौड़गढ़ जिले के दौरे पर.

सीएम राजे चित्तौड़गढ़ के कपासन, निम्बाहेड़ा और बड़ीसादड़ी में करेगी जनसंवाद

मुख्यमंत्री राजे 15 से 17 अप्रैल तक चित्तौड़गढ़ ज़िले के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर सरकारी योजनाओं का फीडबैक लेंगी। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से भी संवाद करेंगी और ज़िले के स्तर पर अधिकारियों से बैठक करेंगी और आवश्यक दिशा निर्देश देंगी। प्रस्तावित कार्यक्रम अनुसार मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दौरे के तहत चित्तौड़गढ़ जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र कपासन, निम्बाहेड़ा और बड़ीसादड़ी प्रवास पर रहेंगी। इस दौरे को लेकर चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर ने मंगलवार को ही अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय कर दी हैं। बता दें, मुख्यमंत्री राजे इससे पहले हाल ही में तीन दिवसीय श्रीगंगानगर और चार दिवसीय सीकर जिले के दौरे पर थीं। उन्होंने यहां विधानसभा क्षेत्रवार जनसंवाद कर लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया।

Read More: राजस्थान में निवेश के लिए सकारात्मक माहौल बना 13 लाख लोगों को दिलाया रोजगार: सीएम राजे

चित्तौड़गढ़ के बाद संभाग मुख्यालय उदयपुर का भी दौरा कर सकती है मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री राजे का 15 से 17 अप्रैल तक तीन दिवसीय चित्तौड़गढ़ दौरे का कार्यक्रम है। उसके बाद उनका संभाग मुख्यालय उदयपुर का दाैरा भी बन सकता है। हालांकि इसका अभी कोई अधिकृत कार्यक्रम तो नहीं आया है, मगर उदयपुर में भी प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार चित्तौड़गढ़ दौरे के दौरान मुख्यमंत्री राजे जनजाति मंत्री नंदलाल मीणा की पत्नी के निधन पर उनके घर शोक व्यक्त करने जा सकती हैं। इसको लेकर अधिकारी कार्य प्रगति की रिपोर्ट तैयार करने की कवायद मेंं लगे हुए हैं। एडीएम प्रशासन सीआर देवासी ने बताया कि सीएम राजे की उदयपुर यात्रा का अभी कोई अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है।